Asian Games 2023: भारत को एक और गोल्ड, मिक्स्ड डबल्स स्क्वैश में हरिंदर पाल- दीपिका पल्लीकल की जोड़ी ने दिखाया दम

Last Updated 05 Oct 2023 12:34:37 PM IST

एशियन गेम्स में एक बार फिर भारत ने अपना दम दिखाया है। हरिंदर पाल और दीपिका पल्लीकल की जोड़ी ने फाइनल में मलेशियाई जोड़ी को हराकर मिक्स्ड डबल्स स्क्वैश में स्वर्ण पदक हासिल कर लिया है।


चीने में आयोजित एशियन गेम्स में हरिंदर पाल और दीपिका पल्लीकल की जोड़ी ने फाइनल में मलेशियाई जोड़ी को हराकर मिक्स्ड डबल्स स्क्वैश में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया।

भारतीय जोड़ी ने मलेशिया की आइफ़ा बिनती आज़मान और मोहम्मद सयाफिक बिन मोहम्मद कमाल को सीधे गेम में 2-0 से हराया। उन्होंने गेम बॉल से वापसी करते हुए 11-10, 11-10 से जीत हासिल की।

बता दें, भारतीय खिलाड़ी पहले गेम में पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए पहला गेम जीत लिया।

दीपिका और हरिंदर के पास दूसरे गेम में 9-2 की शानदार बढ़त थी, लेकिन मलेशियाई खिलाड़ियों ने अपनी पूरी ताकत से वापसी करते हुए लगातार आठ अंक जीतकर स्कोर 10-9 से अपने पक्ष में कर लिया।

भारतीयों ने उम्मीद नहीं खोई और लेट बॉल के बाद कुछ रिप्ले के बाद, उन्होंने मैच जीतने के लिए अगले दो अंक जीते और स्क्वैश में भारत के लिए दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया, इसके पहले पुरुषों ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टीम खिताब जीता था।

इससे भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या 20 और कुल पदकों की संख्या 83 हो गई है।

भारत को स्क्वैश में और सफलता मिलने के आसार अभी ख़त्म नहीं हुए हैं क्योंकि शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पुरुष एकल फ़ाइनल में जगह बना ली है।

आज भारत के पदक तालिका में दूसरे गोल्ड मेडल का इजाफा हुआ है। महिला कंपाउंड तीरंदाजी टीम ने गुरुवार को हांगकांग में चीनी ताइपे को 230-228 के स्कोर से हराकर भारत की पदक तालिका में एक और स्वर्ण पदक जोड़ दिया है।

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment