रेखा को डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने बताया 'ओरिजिनल स्टाइल मेकर'

Last Updated 11 Oct 2024 01:20:39 PM IST

मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​ने दिग्गज अभिनेत्री रेखा को 'ओरिजनल स्टाइल मेकर' बताया है। उनके मुताबिक रील से लेकर रियल लाइफ तक में अपना स्टाइल फ्लॉन्ट करती हैं।


डिजाइनर मल्होत्रा ​​ने अभिनेत्री रेखा के लिए इंस्टाग्राम पर उन्हें जन्मदिन की ढेरों बधाई देते हुए पोस्ट शेयर किया। इनमें कुछ तस्वीरें हैं जिनमें एवरग्रीन एक्ट्रेस कमाल की लग रही हैं।

इनमें रेखा गाढ़ी लाल लिपस्टिक और सुनहरी साड़ी में किसी रानी से कम नहीं लग रहीं। रेखा, 10 अक्टूबर को 70 वर्ष की हो गई हैं।

पोस्ट के कैप्शन में मल्होत्रा ने लिखा, " आइकॉनिक, सुपरस्टार, खूबसूरत और अपनी फिल्मों से लेकर अपनी प्रस्तुतियों तक एक ओरिजनल (मूल) स्टाइल मेकर, सच में एकमात्र रेखाजी ही हैं... जन्मदिन की शुभकामनाएं, एक ऐसे व्यक्ति के लिए ढेर सारा प्यार और सम्मान जो न केवल बेहद प्रतिभाशाली है, बल्कि जिनके दिल में ढेर सारा प्यार है।"

मल्होत्रा के मुताबिक अभिनेत्री को इतने करीब से जानना उनके लिए सम्मान की बात है।

डिजाइनर ने आगे लिखा, " उनके बेहतरीन डांस, परफॉर्मेंस से भरपूर फिल्मों की लिस्ट लंबी है। मुझे उनके साथ काम करने और करीब से जानने का मौका मिला और मैं इसके लिए खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं...आप प्रशंसा के काबिल हैं और आपको मेरी ओर से ढेर सारा प्यार।"

रेखा की पहचान बेहतरीन अभिनेत्रियों में की जाती है। 1969 में उन्होंने कन्नड़ फिल्म 'ऑपरेशन जैकपॉट नल्ली सीआईडी ​​999' में डेब्यू किया था। एक साल बाद उन्होंने 'सावन भादो' से हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया।

साल 1978 में 'घर' और 'मुकद्दर का सिकंदर' जैसी फिल्मों में उनके अभिनय ने उनके करियर के सबसे सफल दौर की शुरुआत की। इसके बाद उन्हें 'खूबसूरत', 'बसेरा', 'एक ही भूल', 'जीवन', 'विजेता', 'उमराव जान', 'खून भरी मांग' और 'सिलसिला' जैसी फिल्मों में देखा गया।

साल 1996 में उन्होंने एक्शन थ्रिलर 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' में अंडरवर्ल्ड डॉन की भूमिका निभाई। उसके बाद 'कामसूत्र: ए टेल ऑफ लव' और 'आस्था: इन द प्रिज़न ऑफ़ स्प्रिंग' जैसी फिल्में आईं, जिसमें उन्हें प्रशंसा के साथ-साथ कुछ आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा।

साल 2000 के बाद से अभिनेत्री को 'ज़ुबैदा', 'लज्जा', 'कोई… मिल गया' और 'कृष' में देखा गया था। 2014 में इम्तियाज पटेल के गुजराती नाटक, 'बा ऐ मारी बाउंड्री' पर आधारित फिल्म “सुपर नानी” में दिखी थीं। इस फिल्म का निर्देशन इंद्र कुमार ने किया था और इसमें शरमन जोशी, रणधीर कपूर, अनुपम खेर और राजेश कुमार जैसे एक्टर्स भी शामिल थे।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment