Asian Games 2023: तीरंदाजी में देश की बेटियों ने दिखाया दम, कंपाउंड टीम ने झटका गोल्ड

Last Updated 05 Oct 2023 10:01:04 AM IST

भारत की महिला कंपाउंड तीरंदाजी टीम ने गुरुवार को हांगकांग में चीनी ताइपे को 230-228 के स्कोर से हराकर भारत की पदक तालिका में एक और स्वर्ण पदक जोड़ दिया है।


अदिति, ज्योति सुरेखा वेन्नम और परनीत कौर की टीम ने चीनी ताइपे को 230-228 के स्कोर से हराकर भारत की तालिका में एक और गोल्ड मेडल का इजाफा कर दिया है।

चीने के हांगझोउ में हो रहे एशियाई खेलों में भारत ने रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन किया है। खिलाड़ियों ने अब तक के एशियाई खेलों में सबसे ज्यादा पदक हासिल करने का रिकार्ड बना डाला है।  
वहीं,आज देश की बेटियों ने पदक तालिका में इजाफा करते हुए  19वें गोल्ड पर कब्जा कर लिया है।

 

 कुल मिलाकर यह  भारत का इस एश‍ियन गेम्स में 82वां पदक है।

ज्योति, अदिति और परनीत की भारतीय टीम ने 50 मीटर रेंज में 25 से अधिक तीरों से आयोजित प्रतियोगिता में चेन यी-ह्सुआन, आई-जौ हुआंग और लू-यून वांग की चीनी ताइपे टीम को हराने के लिए सटीक निशाना दागा।

प्रत्येक टीम ने बारी-बारी से चार राउंड में अपना निशाना दागा। भारतीय टीम ने पहले राउंड में दो अंकों से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की।

भारतीयों ने परनीत कौर के साथ पहला तीर चलाकर शुरुआत की, उसके बाद 17 वर्षीय मौजूदा विश्व चैंपियन अदिति और तीसरे स्थान पर अनुभवी ज्योति सुरेखा वेन्नम रहीं।

दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकबला हुआ। पहले राउंड में भारतीय टीम को थोडी परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन उसके बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए रोमांचक मैच अपने नाम किया।

ज्योति कंपाउंड महिला व्यक्तिगत प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच गई हैं। जबकि दो भारतीय, अभिषेक वर्मा और ओजस प्रवीण देवतले कंपाउंड पुरुष व्यक्तिगत प्रतियोगिता के फाइनल में भिड़ेंगे।

 

समय लाइव डेस्क/ आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment