Maharashtra Elections : महाराष्ट्र चुनाव के लिए शिवसेना शिंदे गुट की 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

Last Updated 23 Oct 2024 11:09:03 AM IST

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना शिंदे गुट ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें 45 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुवाहाटी में मां कामाख्या मंदिर के दर्शन करने पहुंचे और चुनाव में महायुति की जीत के लिए पूरा भरोसा जताया।

एकनाथ शिंदे ने कहा, "यह अभी पहली लिस्ट आई है। इसके बाद दूसरी लिस्ट आएगी। इसके बाद हम लोग चुनाव लड़ेंगे, जिसमें महायुती की जोरदार जीत होगी।"

उन्होंने गुवाहाटी आने के अवसर पर कहा, "हम मां कामाख्या के दर्शन के लिए आए हैं। हम कल दर्शन करेंगे और मां का आशीर्वाद करेंगे। इसके बाद फिर मीडिया से बात करेंगे।"

उल्लेखनीय है कि यह सूची मंगलवार रात को जारी की गई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे फिर से कोपरी-पचपकड़ी से चुनाव लड़ेंगे। उनके साथ अन्य मंत्रियों में गुलाबराव पाटील (जलगांव देहात), संजय राठौड़ (दिग्रस), अब्दुल सत्तार (सिल्लोड), दादाजी भुसे (आउटर मालेगांव), तानाजी सावंत (परंडा), शंभूराज देसाई (पाटन), उदय सामंत (रत्नागिरी) और दीपक केसरकर (सावंतवाड़ी) शामिल हैं। पूर्व मंत्री संदीपन भामरे की जगह उनके बेटे विलास भुमरे को पैठण से उम्मीदवार बनाया गया है।

शिवसेना अपने सहयोगी भाजपा और एनसीपी के साथ 80 सीटों के लिए बातचीत कर रही है।

पहली सूची जारी करते वक्त सीएम शिंदे ने मराठा और ओबीसी आरक्षण को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच सामाजिक संतुलन पर ध्यान दिया है। शिवसेना ने यह सूची तब जारी की जब नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी, जो 29 अक्टूबर तक चलेगी। चुनाव 20 नवंबर को होने वाले हैं।

दिलचस्प बात यह है कि उद्योग मंत्री उदय सामंत के भाई किरण सावंत को राजापुर से उम्मीदवार बनाया गया है। खानापुर से पार्टी विधायक अनिल बाबर के निधन के बाद उनके बेटे सुहास बाबर को यहां से उम्मीदवार बनाया गया है।

पूर्व मंत्री अर्जुन खोतकर, जो 2019 के चुनावों में कांग्रेस के उम्मीदवार कैलाश गोरंट्याल से हार गए थे, उन्हें जलना से उम्मीदवार बनाया गया है। मुख्यमंत्री शिंदे के करीबी सहयोगी प्रताप सरनाईक को ओवाला-माजीवाडा से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है।

आईएएनएस
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment