Israel-Hezbollah War: हिजबुल्लाह ने ली इजराइली PM नेतन्याहू के घर पर हमले की जिम्मेदारी, निशाना बनाकर किया था ड्रोन अटैक

Last Updated 23 Oct 2024 01:46:15 PM IST

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कैसरिया स्थित घर पर हुए ड्रोन हमले की जिम्मेदारी हिजबुल्लाह ने ली है।


हिजबुल्लाह के मीडिया कार्यालय के प्रमुख मोहम्मद अफीफ ने बेरूत के दक्षिणी इलाके के दहिएह में एक संवाददाता सम्मेलन में यह जिम्मेदारी ली। उन्होंने कहा, "नेतन्याहू के घर को निशाना बनाने की जिम्मेदारी हम लेते हैं।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अफीफ ने धमकी भरे अंदाज में कहा, "यदि पिछली बार हमारे हाथ आप (इजरायल) तक नहीं पहुंचे, तो दिन, रात और मैदान (युद्ध का) हमारे बीच है।" अफीक ने कहा कि जब तक इजरायल के साथ लड़ाई जारी रहेगी, तब तक कोई बातचीत नहीं होगी।

इसके बाद अफीफ ने कहा कि हिजबुल्लाह पलटवार करने में माहिर हैं। साथ ही कहा कि समूह उत्तरी इजरायल पर लगातार बमबारी जारी रखते रहेंगे।

अफीक ने यूनाइटेड स्टेट्स की भूमिका पर भी सवाल उठाए। आरोप लगाया कि लेबनान के खिलाफ इजरायल को हथियार मुहैया कराना सही नहीं है।

बता दें कि इजरायल ने मंगलवार को कहा था कि हिजबुल्लाह द्वारा भेजे गए एक विस्फोटक ड्रोन ने कैसरिया स्थित नेतन्याहू के घर को निशाना बनाया।

इजरायली सैन्य सेंसर द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार, ड्रोन ने हाइफा और तेल अवीव के बीच स्थित तटीय शहर में नेतन्याहू के आवास के एक बेडरूम की दीवार पर हमला किया।

एक फोटो (जिसे प्रकाशन के लिए मंजूरी दे दी गई) भी जारी की जिसमें आग से हुआ नुकसान देखा जा सकता है। इस फोटो में उनके घर की बाहरी दीवार पर जलने के निशान, एक खिड़की को नुकसान, तथा दो झुलसे हुए ताड़ के पेड़ दिखाई दे रहे हैं।

सेना ने बताया कि ड्रोन को लेबनान से लॉन्च किया गया था, साथ ही दो अन्य ड्रोन भी प्रधानमंत्री के आवास को निशाना बनाकर लॉन्च किए गए थे। तीन लड़ाकू हेलीकॉप्टरों ने ड्रोन को रोकने की कोशिश की लेकिन वे असफल रहे। उनमें से दो को आयरन डोम सिस्टम ने रोक दिया, जबकि तीसरा बेडरूम की दीवार से टकरा गया था।
 

आईएएनएस
बेरूत


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment