CM भूपेंद्र पटेल ने ब्रिटिश उच्चायुक्त लिंडी कैमरून से की मुलाकात

Last Updated 13 Aug 2024 09:32:47 AM IST

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर में भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त श्रीमती लिंडी कैमरून से मुलाकात की। भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त का पद संभालने के बाद लिंडी कैमरून की पहली गुजरात यात्रा थी।


CM Bhupendra Patel

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।​ मुख्यमंत्री पटेल ने उनसे बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत और ब्रिटेन के बीच आपसी संबंधों का पुल मजबूत हो रहा है और गुजरात भी इसे आगे बढ़ाने में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस दौरान नवीकरणीय ऊर्जा, साइबर सुरक्षा क्षेत्रों सहित आपसी सहयोग पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ब्रिटिश उच्चायुक्त से बातचीत में कहा कि गुजरात नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में अग्रणी राज्य है, न केवल दुनिया का सबसे बड़ा हाइब्रिड ऊर्जा पार्क कच्छ में निर्माणाधीन है, बल्कि गुजरात उभरते हुए वैश्विक स्तर पर भी हरित हाइड्रोजन जैसे क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है।

इस संबंध में लिंडी कैमरून ने नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में ब्रिटेन के साथ आगे बढ़ने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि ब्रिटेन में भारतीय प्रवासी और गुजराती समुदाय की संख्या और वहां के व्यापार जगत में उनका महत्वपूर्ण योगदान है।

ब्रिटिश उच्चायुक्त ने गुजरात के औद्योगिक निवेशकों के ब्रिटेन में निवेश करने पर उनका स्वागत करने और समर्थन करने की उत्सुकता व्यक्त की।

उन्होंने गुजरात में संचालित ब्रिटिश उद्यमों को राज्य सरकार के सहयोग के लिए मुख्यमंत्री और राज्य सरकार को धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ब्रिटिश उद्योगों को राज्य में स्थापित करने सहित आवश्यक सुविधाओं के लिए पर्याप्त सहायता प्रदान करेगी।

 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
गांधीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment