शिक्षण स्टाफ के स्थानांतरण को लेकर बोले, गोपाल राय- दिल्ली में स्कूली शिक्षा को बर्बाद कर रही भाजपा

Last Updated 06 Jul 2024 09:37:08 AM IST

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने दिल्ली सरकार के स्कूलों के पांच हजार शिक्षकों के तबादले के आदेश को लेकर भाजपा की आलोचना की और कहा कि पार्टी अधिकारियों पर दबाव बनाकर केजरीवाल सरकार द्वारा विकसित शिक्षा प्रणाली को नष्ट करने की कोशिश कर रही है।


दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय

आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक राय ने कहा कि आप सरकार के काम में बाधा उत्पन्न करने के लिए भाजपा का ‘काम रोको अभियान’ वर्षो से जारी है और अब यह चरम पर पहुंच गया है।

उन्होंने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली की शिक्षा प्रणाली न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है, वह पंगु होती जा रही है।

राय ने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपने ‘काम रोको अभियान’ के तहत दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा विकसित शिक्षा प्रणाली को नष्ट करने का फैसला किया है।

शिक्षा निदेशालय ने 11 जून को ‘शिक्षा निदेशालय के शिक्षण स्टाफ के स्थानांतरण हेतु ऑनलाइन अनुरोध’ शीषर्क से एक परिपत्र जारी किया था, जिसमें धारा 16 के तहत निर्देश दिया गया था कि सभी शिक्षक जिन्होंने एक ही स्कूल में 10 वर्ष से अधिक समय तक सेवा दी है उन्हें अनिवार्य रूप से स्थानांतरण के लिए आवेदन करना होगा अन्यथा शिक्षा निदेशालय उन्हें किसी भी स्कूल में स्थानांतरित करेगा।

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को शिक्षकों का स्थानांतरण तत्काल रोकने का आदेश दिया था।

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment