तेलंगाना की मंत्री पर नाराजगी जताते हुए सामंथा और चैतन्य ने कहा- आपसी सहमति से लिया था तलाक

Last Updated 03 Oct 2024 12:41:04 PM IST

पूर्व अभिनेता दंपत्ति सामंथा रूथ प्रभु और नागा चैतन्य ने तेलंगाना की मंत्री कोंडा सुरेखा पर, अपने तलाक को लेकर किए गए दावे पर नाराजगी जाहिर की है।


पूर्व अभिनेता दंपत्ति सामंथा रूथ प्रभु और नागा चैतन्य ने कहा है कि उनके दावे "झूठे" हैं और उन दोनों ने अलग होने का फैसला "आपसी सहमति" से लिया था।

सुरेखा ने कहा था कि सामंथा और चैतन्य के तलाक के लिए वरिष्ठ बीआरएस नेता केटी रामाराव जिम्मेदार हैं। सुरेखा की इस टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया था।

सामंथा ने सुरेखा के बयान पर पलटवार करते हुए अपनी ‘इंस्टाग्राम स्टोरी’ पर पोस्ट किया कि चैतन्य से अलग होना ‘‘कोई राजनीतिक साजिश’’ नहीं थी, इसकी घोषणा 2021 में ही कर दी गई थी।

वेब श्रृंखला ‘द फैमिली मैन दो’ और फिल्म ‘थेरी’ और ‘ईगा’ से मशहूर हुई अभिनेत्री ने सुरेखा से टिप्पणी के लिए जिम्मेदारी लेने और लोगों की निजता का सम्मान करने का आग्रह किया।

उन्होंने बुधवार रात पोस्ट कर कहा, ‘‘मेरा तलाक एक निजी मामला है और मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप इसके बारे में अटकलें न लगाएं। चीजों को निजी रखना हमारा निर्णय है इसका मतलब यह नहीं की गलत बयानबाजी की जाए।’’

सामंथा ने कहा, ‘‘स्पष्ट करना चाहूंगी कि मेरा तलाक आपसी सहमति से हुआ था, इसमें कोई राजनीतिक साजिश शामिल नहीं थी। क्या आप कृपया मेरा नाम राजनीतिक लड़ाई से दूर रखें, मैं हमेशा गैर-राजनीतिक रही हूं और आगे भी ऐसा ही करना चाहती हूं।’’

चैतन्य ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा किए गए अपने पत्र में कहा कि तलाक उनके जीवन के ‘‘सबसे दर्दनाक और दुर्भाग्यपूर्ण’’ फैसलों में से एक था। उन्होंने बयान को हास्यास्पद, शर्मनाक और अस्वीकार्य माना। एक्स पर लिखा, 'तलाक का फैसला किसी भी व्यक्ति के जीवन का सबसे दर्दनाक और दुर्भाग्यपूर्ण फैसला होता है। बहुत सोच-विचार के बाद मैंने और मेरी पूर्व पत्नी ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला लिया।

यह फैसला शांति से हमारे अलग-अलग जीवन लक्ष्यों के कारण और दो परिपक्व वयस्कों के रूप में सम्मान और गरिमा के साथ आगे बढ़ने के हित में लिया गया। हालांकि, इस मामले पर अब तक कई निराधार और पूरी तरह से हास्यास्पद अनर्गल बातें हो रही हैं।'

उन्होंने आगे लिखा, 'मैं अपनी पूर्व पत्नी और अपने परिवार के प्रति गहरे सम्मान के कारण इस दौरान चुप रहा। आज मंत्री कोंडा सुरेखा गारु (महोदया) द्वारा किया गया दावा न केवल झूठा है, बल्कि यह पूरी तरह से हास्यास्पद और अस्वीकार्य है। महिलाओं का साथ दिया जाना चाहिए और उन्हें सम्मान मिलना चाहिए। मशहूर हस्तियों के निजी फैसलों को सुर्खियों में बने रहने के लिए उठाना शर्मनाक है।'

अक्किनेनी परिवार ने असंवेदनशील और शर्मनाक बताया

नागा चैतन्य और सामंथा रूथ प्रभु के तलाक पर तेलंगाना सरकार की मंत्री कोंडा सुरेखा की टिप्पणी को अक्किनेनी परिवार ने असंवेदनशील और शर्मनाक बताया है। नागा चैतन्य, उनके सुपर स्टार पिता नागार्जुन, सौतेली मां अमला और भाई ने बयान की कड़े शब्दों में निंदा की है।

इस बीच मामले के तूल पकड़ते ही मंत्री ने अपना बयान वापस ले लिया। उन्होंने एक्स के माध्यम से दावा किया कि उनकी मंशा साफ थी। मकसद किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था।

सामंथा द्वारा उनकी टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करने के बाद, कांग्रेस सरकार की मंत्री सुरेखा ने 'एक्स' पर अपना इरादा स्पष्ट किया। कहा टिप्पणियों का उद्देश्य उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था, बल्कि एक नेता द्वारा महिलाओं को नीचा दिखाने पर सवाल उठाना था।

मंत्री ने सामंथा की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह न केवल आत्म-शक्ति के साथ जीवन में जिस तरह से आगे बढ़ी हैं, उसकी प्रशंसा करती हैं, बल्कि उनके लिए एक आदर्श भी हैं।

मंत्री ने लिखा, "यदि आप या आपके प्रशंसक मेरी टिप्पणियों से आहत हैं, तो मैं बिना शर्त अपनी टिप्पणियों को वापस लेती हूं।"

इससे पहले नागा चैतन्य की सौतेली मां अमला ने भी एक्स पर अपना गुबार निकाला था। उन्होंने इस बयान पर हैरानी जताते हुए राक्षसी प्रवृत्ति का उदाहरण माना था। उन्होंने कहा था, ये शर्मनाक है, अगर राजनेता ऐसा ही बयान देकर खुद को गिराते रहे और अपराधी की तरह खुद को दर्शाते रहे तो इस देश का क्या होगा? राहुल गांधी अगर आप इंसानियत में यकीन रखते हैं तो अपने नेताओं से शालीनता बनाए रखने को कहें और मेरे परिवार से माफी मांगने को कहें।

अमला के बेटे और नागा के छोटे सौतेले भाई ने अपनी मां के पोस्ट पर कहा था कि आपके हरेक शब्द से मैं सहमत हूं।

बता दें, इससे पहले नागा चैतन्य के सुपरस्टार पिता नागार्जुन ने कोंडा के बयान पर सख्त ऐतराज जताया था। उन्होंने इसे राजनीति चमकाने की कोशिश करार दिया था।

सुरेखा ने बीआरएस नेता केटीआर पर फोन टैपिंग का आरोप लगाते हुए कहा था कि नागा -सामंथा के तलाक की वजह वो हैं और पूरा परिवार ये जानता है।

आईएएनएस/भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment