Asian Para Games 2023 : हांगझोऊ एशियाई पैरा खेलों की मेजबानी के लिए तैयार, 22 से 28 अक्टूबर तक होंगे गेम्स

Last Updated 19 Oct 2023 11:49:06 AM IST

Asian Para Games 2023 :हांगझोऊ (Hangzhou) में चौथा एशियाई पैरा खेल (Asian Para Games) नजदीक है। पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत की राजधानी एशियाई खेलों के बाद एक और सफल खेलों की मेजबानी के लिए तैयार है।


हांगझोऊ एशियाई पैरा खेलों के लिए तैयार

हांगझोऊ में चौथा एशियाई पैरा खेल, एशियाई पैरा खेल

आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि एशियाई पैरा खेलों के दौरान, 19 प्रतियोगिता स्थलों में 22 खेलों को शामिल किया जाएगा। इनमें से 17 स्थानों को एशियाई खेलों के साथ साझा किया जाएगा।

ज़ियाओशान स्पोर्ट्स सेंटर जिम्नेजियम में, कर्मचारियों ने एशियाई खेलों के दौरान इस्तेमाल किए गए वेटलिफ्टिंग प्लेटफॉर्म को पावरलिफ्टिंग के लिए नए उपकरणों से बदल दिया है।

पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता के उप निदेशक गुओ किंगहोंग ने कहा, "हम इन खेलों के लिए तीन साल से तैयारी कर रहे हैं, जिसमें पुरस्कार समारोह के लिए मंच, रैंप और पोडियम शामिल हैं, जो एशियाई खेलों से अलग हैं।"

एशियाई पैरा खेलों के लिए पूरी तरह से नामित स्थानों पर भी आयोजन के लिए तैयारी की जा रही है। तांग्शी टाउन में चीन के राष्ट्रीय गोलबॉल प्रशिक्षण बेस पर, दृष्टिबाधित एथलीटों की जरूरतों को पूरी तरह से पूरा करने के लिए, स्थल के फ़ोयर से लेकर प्रत्येक कार्यात्मक कमरे और प्रतियोगिता क्षेत्र तक स्पर्शनीय फ़र्श का विस्तार किया गया है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि एथलीट सुरक्षित और आराम से नेविगेट कर सकें।

एशियन पैरा गेम्स चैनल हांगझोऊ जियाओशान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टी4 टर्मिनल पर स्थापित किया गया है, जो 14-30 अक्टूबर तक प्रतिनिधिमंडलों के आगमन और प्रस्थान को संभालेगा।

325,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैले, एशियाई पैरा खेल गांव को हांगझोऊ एशियाई खेलों के मीडिया गांव से पुनर्निर्मित किया गया है और एशियाई पैरा खेलों के दौरान प्रतिनिधिमंडलों के लिए 3,446 कमरे सुसज्जित होंगे। 30 से अधिक शटल वाहन चौबीसों घंटे परिवहन सेवाएं प्रदान करेंगे।

हांगझोऊ एशियाई पैरा गेम्स 22 से 28 अक्टूबर तक चलेंगे, जिसमें 22 खेल और 564 स्पर्धाएं प्रदर्शित होंगी।

आईएएनएस
हांगझोऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment