हरियाणा के लोगों ने नवरात्रि के छठे दिन कमल-कमल कर दिया : PM मोदी

Last Updated 08 Oct 2024 09:08:21 PM IST

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नई दिल्ली में स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने हरियाणा की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि गीता की धरती पर सत्य की जीत हुई है।


पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम सबने सुना है कि जहां दूध-दही का खाना, वैसा है अपना हरियाणा। हरियाणा के लोगों ने एक बार फिर कमाल कर दिया और यहां कमल-कमल कर दिया।

उन्होंने कहा कि आज नवरात्रि का छठा दिन है, मां कात्यायनी का दिन है। मां कात्यायनी हाथ में कमल लेकर शेर पर बैठी हैं। वह हम सभी को आशीर्वाद दे रही हैं। ऐसे पवित्र दिन पर हरियाणा में तीसरी बार कमल खिला है। हरियाणा की ये जीत कार्यकर्ताओं के अथाह परिश्रम का परिणाम है। हरियाणा की ये जीत जेपी नड्डा और हरियाणा की टीम के प्रयासों की जीत है। हरियाणा की ये जीत नम्र-विनम्र हमारे मुख्यमंत्री के कर्तव्यों की भी जीत है।

प्रधानमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा, "आज हरियाणा की जनता ने नया इतिहास रच दिया है। हरियाणा का गठन 1966 में हुआ था। इतने वर्षों में कई बड़े-बड़े दिग्गजों ने इस राज्य का नेतृत्व किया। हिंदुस्तान के बहुत कम राज्यों के नेता ऐसे थे, जिनका नाम देश में कोई जानता होगा। लेकिन, हरियाणा के नेताओं का नाम लोगों की जुबान पर है। यहां हर पांच साल में सरकार बदलती थी, लेकिन इस बार हरियाणा को लोगों ने कमाल कर दिया। यहां के लोगों ने न केवल तीसरी बार हमारी सरकार बनाई है, बल्कि उन्होंने हमें छप्पर फाड़कर वोट दिया है।"

उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर में दशकों के इंतजार के बाद आखिरकार शांतिपूर्वक चुनाव हुए, वोटों की गिनती हुई और नतीजे आए। ये भारत के संविधान की जीत है, भारत के लोकतंत्र की जीत है। जम्मू-कश्मीर की जनता ने एनसी गठबंधन को जनादेश दिया, मैं उन्हें भी बधाई देता हूं। अगर वोट शेयर प्रतिशत देखें, तो जम्मू-कश्मीर में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment