हरियाणा की जनता ने BJP के कार्यों और नीतियों को स्वीकार किया : मनोहर लाल

Last Updated 08 Oct 2024 07:14:20 PM IST

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने चुनावी नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा को पहले से ही जीत का भरोसा था। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस लगातार झूठ बोलने और भ्रम फैलाने का काम कर रही थी, लेकिन जनता ने भाजपा के कार्यों और नीतियों को अस्वीकार किया।


मनोहर लाल ने कहा कि यह एक रिकॉर्ड है कि हरियाणा में लगातार तीसरी बार किसी भी पार्टी की सरकार बनी है। कांग्रेस द्वारा उठाए गए मुद्दों, जैसे पहलवानों, जवानों और किसानों के मुद्दों पर उन्होंने कहा कि भाजपा ने इन क्षेत्रों में जो कार्य किए हैं, वह कांग्रेस नहीं कर सकती। उन्होंने यह भी कहा कि जनता वही चीजें पसंद करती हैं जो सच्चाई पर आधारित होती हैं। कांग्रेस की असफलता का कारण यही है कि जनता उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों को नहीं स्वीकारती।

एग्जिट पोल के बारे में बात करते हुए खट्टर ने कहा कि पूर्वानुमान लगाने वाले संस्थानों को गहराई से विश्लेषण करना चाहिए, क्योंकि जनता अपनी बात खुद बताती है। उन्होंने याद दिलाया कि पिछले चुनावों में भी एग्जिट पोल गलत साबित हुए थे। कांग्रेस द्वारा चुनाव आयोग पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने हमेशा अपनी जिम्मेदारियों को सही तरीके से निभाया है। कांग्रेस चुनावी नतीजों की जिम्मेदारी लेने के बजाय ईवीएम पर आरोप लगा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने किसान, पहलवान और जवानों के लिए जितना किया है वह किसी और पार्टी के लिए संभव नहीं है। जनता ने पीएम मोदी की नीतियों और हमारे कार्यों पर मुहर लगाई है। भाजपा में सभी लोग एकजुट होकर काम करते हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को पार्टी का चेहरा मानते हुए उन्हें पार्टी हाईकमान के समर्थन से चुनावी मैदान में उतारा गया था। "हरियाणा एक, हरियाणवी एक" का नारा लोगों के बीच एकता का प्रतीक है और यह भाजपा की प्राथमिकता है कि हरियाणा की जनता के साथ सामंजस्य बना रहे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment