UP: यूपी के मिर्जापुर में ट्रक और ट्रैक्टर की टक्कर 10 मजदूरों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल; CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

Last Updated 04 Oct 2024 10:26:37 AM IST

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में गुरूवार देर रात को एक ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।


वहीं घटना की जानकारी मिलते ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनंदन ने बताया कि यह दुर्घटना देर रात करीब एक बजे मिर्जापुर-वाराणसी सीमा पर कछवां और मिर्जामुराद के बीच जीटी रोड पर हुई।

एसपी ने बताया, ‘‘ट्रैक्टर-ट्रॉली में 13 मजदूर थे जो भदोही जिले में निर्माण कार्य करके लौट रहे थे, तभी उनके वाहन को एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे चालक ने नियंत्रण खो दिया।’’

सूचना प्राप्त होते ही एसपी अभिनंदन और अन्य अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

एसपी ने बताया कि हादसे में ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार 13 लोगों में से 10 की मौत हो गयी तथा तीन लोग घायल हो गये। घायलों को तुरंत ट्रॉमा सेंटर (काशी हिंदू विश्वविद्यालय) वाराणसी भेजा गया, जहां उनकी हालत सामान्य बताई जा रही है।’’

अभिनंदन ने बताया कि पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर उन्हें शवगृह भेजा है।

इस संबंध में कछवां थाने में मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि अधिकारी दुर्घटना के कारणों की गहन जांच कर रहे हैं।

सीएम योगी ने लिया संज्ञान, सहायता राशि का ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को जनपद मिर्जापुर में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे का संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्घटना में घायल हुए लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जाए और उनके समुचित उपचार की व्यवस्था की जाए। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि वे मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाएं और घायलों के इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें।

इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। इसके अलावा, सीएम योगी ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि तत्काल प्रदान करने के निर्देश दिए।
 

भाषा/आईएएनएस
मिर्जापुर (उप्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment