Amethi Murder: अमेठी में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या, बच्चों को भी नहीं बख्शा

Last Updated 04 Oct 2024 10:04:40 AM IST

उत्तर प्रदेश की अमेठी में गुरुवार को बड़ी वारदात सामने आई है। जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के भवानी नगर चौराहे पर बदमाशों ने घर में घुसकर शिक्षक सुनील कुमार और उनके पूरे परिवार को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।


अमेठी के पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने बताया कि सुनील (35) सरकारी शिक्षक थे, जो अहोरवा भवानी चौराहे पर किराए के मकान में रहते थे। उन्होंने कहा कि इस वारदात में सुनील की पत्नी पूनम (32), बेटी दृष्टि (6) और एक साल की बेटी की भी मौत हो गई।

अधिकारी ने कहा कि सुनील रायबरेली के मूल निवासी थे और पन्हौना के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक थे।

सिंह ने कहा कि अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर सुनील और उनके परिवार को गोली मार दी।

सिंह ने कहा कि शुरुआती जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि परिवार ने चंदन वर्मा नामक व्यक्ति के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम, 1989 के तहत शिकायत दर्ज कराई थी।

हालांकि, सिंह ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि हत्याएं इस मामले से जुड़ी हैं या नहीं।

लखनऊ से वरिष्ठ अधिकारी भी अमेठी पहुंच रहे हैं। पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारी पहले ही घटनास्थल पहुंच चुके हैं। जिस जगह पर यह घटना हुई, वह जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का तुरंत संज्ञान ले अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने का आदेश दिया। सीएम योगी ने एक्स पर लिखा, "जनपद अमेठी में हुई घटना घोर निंदनीय और अक्षम्य है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। दुख की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी।"

वहीं कांग्रेस सांसद किशोरी लाल शर्मा ने भी घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाए। उनके मुताबिक अगर पुलिस ने परिवार की शिकायत को गंभीरता से लिया होता तो ऐसा नहीं होता।

स्थानीय लोगों के अनुसार, गोली की तेज आवाज सुनकर पड़ोसी घर के अंदर पहुंचे तो परिवार के सभी सदस्यों को मृत पाया। पुलिस ने मामले की जांच के लिए स्थानीय थाने की टीम गठित की हैं। जांच में स्थानीय खुफिया इकाई और विशेष अभियान समूहों की टीमों की भी मदद ली जा रही है। अधिकारी ने कहा, "हम हमलावरों की पहचान करने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रहे हैं।"

वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए।

मायावती ने सख्त कार्रवाई की उठाई मांग

अमेठी में एक दलित शिक्षक समेत परिवार के चार सदस्यों की निर्मम हत्या पर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने दुख जताते हुए पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है।

मायावती ने एक्स पर लिखा, "यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गई निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिन्ताजनक। सरकार दोषियों व वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए ताकि अपराधी बेखौफ न रहें।"
 

आईएएनएस/भाषा
अमेठी (उप्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment