Amethi Murder: अमेठी हत्याकांड पर मायावती-अखिलेश का फूटा गुस्सा, विपक्ष ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की उठाई मांग

Last Updated 04 Oct 2024 10:45:17 AM IST

उत्तर प्रदेश के अमेठी में कंपोजिट विद्यालय में तैनात एक शिक्षक, उनकी पत्नी व दो बेटियों को गुरुवार को अज्ञात हमलावरों ने घर में घुसकर गोली मार दी। इस मामले को लेकर यूपी का सियासी पारा चढ़ गया है।


इस मामले में सपा, बसपा कांग्रेस ने सरकार को घेरा है। वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री योगी ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।  सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अमेठी मर्डर केस से जुड़ी खबर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा है- 'कोई है? कहीं है??'। इसके साथ उन्होंने हैशटैग नहीं चाहिए भाजपा भी लिखा। अखिलेश ने योगी सरकार पर निशाना साधा था।

 

वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने मायावती ने इस घटना पर दुख जताते हुए पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है।

मायावती ने एक्स पर लिखा, "यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गई निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिन्ताजनक। सरकार दोषियों व वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए ताकि अपराधी बेखौफ न रहें।"


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि अमेठी में घर के अंदर पति-पत्नी और दो मासूम बच्चों का कत्ल होना बता रहा है कि योगी सरकार के लचर कानून व्यवस्था में अब घर के अंदर भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है। प्रदेश में कानून का राज मिट्टी में मिल चुका है। गुंडे-मवालियों, दबंगों और बदमाशों के आतंक का झंडा यूपी में शान से लहरा रहा है और इस आतंक को खत्म करने की दिशा में सरकार का कोई कदम दिखाई नहीं दे रहा है। योगी सरकार को जवाब देना चाहिए कि उत्तर प्रदेश को अब और कितना बदतर बनाया जाएगा?

अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा ने बताया कि इस मामले में राहुल गांधी ने भी दुख जाहिर किया। उन्होंने अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा से बातचीत की। उन्होंने पीड़ित परिवार से बातचीत की है। जल्द ही अमेठी आने को कहा है। अमेठी के सांसद ने बताया कि हमारी वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने भी परिवार को सांत्वना दी है। मैं अभी पीड़ित परिवार के साथ ही हूं।

बता दें कि अमेठी जिले के गौरीगंज में एक दलित शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम और दो मासूम बेटियों की देर शाम गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई। एक ही परिवार के चार लोगों की मौत की खबर से इलाके में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही सुनील कुमार को रायबरेली के ऊंचाहार से अमेठी ट्रांसफर हुआ था। गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाके में लोग घबरा गए। वारदात के बाद स्थानीय लोग सुनील कुमार, उनकी पत्नी और दोनों बच्चियों को सीएचसी सिंहपुर लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

इस पूरे मामले में देर रात मुकदमा दर्ज किया गया। जानकारी के अनुसार, 18 अगस्त को रायबरेली में मृतक की पत्नी पूनम का चंदन वर्मा नाम के शख्स संग विवाद हुआ था।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का तुरंत संज्ञान ले अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने का आदेश दिया। सीएम योगी ने एक्स पर लिखा, "जनपद अमेठी में हुई घटना घोर निंदनीय और अक्षम्य है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। दुख की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी।"

गौरतलब है कि यूपी के अमेठी में कंपोजिट विद्यालय में तैनात एक शिक्षक, उनकी पत्नी व दो बेटियों को गुरुवार को अज्ञात हमलावरों ने घर में घुसकर गोली मार दी। चारों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दुस्साहसिक घटना से पूरे जिले में सनसनी मच गई। हमलावर कौन थे और हत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।



 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment