Noida News: गंदगी देख CEO ने सफाई कंपनी पर लगाया पांच लाख का जुर्माना

Last Updated 16 Jul 2024 08:22:50 AM IST

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. लोकेश एम ने सोमवार को नोएडा की सड़कों पर घूमकर बारिश में जलभराव की समस्या से निपटने के इंतजामों का निरीक्षण किया। इस दौरान सीईओ ने शहर में कई जगह गंदगी का ढेर देखा और अधिकारियों को लताड़ लगाई।


Noida News

उन्होंने सफाई में लापरवाही पाए जाने पर मैसर्स लायंस सर्विसेज पर पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाने के आदेश दिए। नोएडा अथॉरिटी के सीईओ ने यह कार्रवाई सेक्टर-15 तथा 16 मेट्रो स्टेशन के नीचे गंदगी पाए जाने पर की।

इसके अलावा सीईओ ने सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन तथा सेक्टर-16 मोटर मार्केट में सडक़ पर कूड़े के ढेर तथा गंदगी पाए जाने पर श्रम आपूर्ति सुपरवाइजर का वेतन रोकने तथा स्वास्थ्य निरीक्षक को प्रतिकूल प्रविष्टि तथा परियोजना अभियंता (जनस्वास्थ्य प्रथम) को चेतावनी दिए जाने के निर्देश दिए।

सीईओ ने सेक्टर-15 व 16 मेट्रो स्टेशन तथा नया बांस गांव के क्षतिग्रस्त फुटपाथों की मरम्मत तथा कच्चे भाग में टाइल्स लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने खाली भूखंडों पर बनी झुग्गियाें को हटाने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा चार नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, जो अलग-अलग इलाकों के स्वच्छता के काम देखेंगे।

एमपी-1 मार्ग तथा सेक्टर-94-126 तक मार्ग, जेपी फ्लाईओवर से यमुना पुस्ता तक एसीईओ संजय खत्री, अशोक नगर से सेक्टर-37 अंडरपास तक डीएससी मार्ग के लिए ओएसडी महेंद्र प्रसाद, एमपी-2 मार्ग के लिए एसीईओ वंदना त्रिपाठी तथा एमपी-3 मार्ग के लिए एसीईओ सतीश पाल को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

ये अधिकारी अपने-अपने इलाकों के लिए स्वच्छता और रखरखाव का काम देखेंगे और रोजाना इसकी रिपोर्ट तैयार करेंगे।
 

आईएएनएस
नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment