Wayanad By-Poll 2024: वायनाड में नामांकन से पहले प्रियंका गांधी ने किया रोडशो, कालपेट्टा में उमड़ी भीड़

Last Updated 23 Oct 2024 12:52:02 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी। वायनाड लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होगी।


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले कालपेट्टा में रोडशो किया, जिसमें संयुक्त प्रगतिशील मोर्चा (UDF) के नेताओं व कार्यकर्ताओं समेत हजारों लोग जुटे। इस उपचुनाव के जरिए प्रियंका गांधी पहली बार चुनावी मैदान में उतरी हैं।

मंगलवार रात अपनी मां और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ वायनाड पहुंचीं प्रियंका ने अपने भाई व नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के साथ कालपेट्टा स्थित नए बस स्टैंड से रोड शो का नेतृत्व किया।

रोड शो के दौरान प्रियंका के साथ उनके पति रॉबर्ट वाद्रा, कांग्रेस और आईयूएमएल के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।



सुबह से प्रतीक्षा कर रहे यूडीएफ कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ-साथ सभी आयु वर्ग के आम लोगों ने प्रियंका और राहुल गांधी की तस्वीरों, पार्टी के रंगों वाले गुब्बारों से और ढोल बजाकर उनका स्वागत किया।

रोडशो के लगभग दो किलोमीटर लंबे मार्ग के दोनों ओर कांग्रेस और उसकी सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के रंगों वाले गुब्बारे भी लगे हुए थे।

आईयूएमएल के हरे झंडे और कांग्रेस के तिरंगे भी रोडशो के दौरान दिखाई दिए। इस वर्ष अप्रैल में लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के रोड शो में आईयूएमएल के हरे झंडे दिखाई नहीं दिए थे, लेकिन प्रियंका के रोडशो में ये दिखाई दिए, हालांकि इनकी संख्या बहुत कम थी।

प्रियंका का मुकाबला वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) के सत्यन मोकेरी और भाजपा की नव्या हरिदास से है।

लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से जीत मिली थी, जिसके बाद राहुल ने वायनाड सीट छोड़ दी थी। राहुल के वायनाड सीट छोड़ने के कारण यहां उपचुनाव हो रहा है।

भाषा
वायनाड (केरल)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment