CBI Arrest Kejriwal: Delhi Excise Policy मामले में CBI ने तिहाड़ में की केजरीवाल से पूछताछ, आज कर सकती है कोर्ट में पेश

Last Updated 26 Jun 2024 07:55:07 AM IST

CBI Arrest Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जहां लग रहा था कि जल्द ही उन्हें मनी लांड्रिंग के केस से निजात मिलने वाली है, वहीं दूसरी तरफ अब सीबीआई का फंदा उन्हें जकड़ने की तैयारी कर रहा है।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से सीबीआई ने किया गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई नेे तिहाड़ जेल के अंदर मुख्यमंत्री केजरीवाल से घंटों पूछताछ की है और बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश करने के तैयारी में भी है।  

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने सोमवार को तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की और आबकारी नीति मामले से संबंधित उनका बयान दर्ज किया। सीबीआई ने केजरीवाल को कल संबंधित ट्रायल कोर्ट में पेश करने की अनुमति भी हासिल कर ली है।

मामले की जानकारी होने पर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उनके मुताबिक अरविंद केजरीवाल को फिर से फसाने की साजिश की जा रही है। एक तरफ जहां उन्हें जल्द ही रिहाई मिलने वाली थी, वहीं अब उन्हें फसाने के लिए सीबीआई ने केस दर्ज कर जांच के नाम पर उनको पकड़ने की तैयारी शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बेल मिलने के बाद उन्हें दो जून को फिर से अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद तिहाड़ जेल जाना पड़ा था। इसके बाद से लगातार आम आदमी पार्टी विरोध प्रदर्शन करती आ रही है। एक तरफ निचली अदालत के जमानत देने के फैसले पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी, वहीं दूसरी तरफ सीबीआई की पूछताछ के बाद यह लग रहा है कि केजरीवाल के जेल से बाहर आने में समय लगने वाला है।

बता दें कि सीबीआई ने तिहाड़ जेल में सोमवार को अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की। पूछताछ में आबकारी नीति मामले से संबंधित उनका बयान भी दर्ज किया गया।

सीबीआई को अरविंद केजरीवाल को कल संबंधित ट्रायल कोर्ट में पेश करने की अनुमति मिल गई है और उन्हें आज (बुधवार) कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि आज ही केजरीवाल की सुप्रीम कोर्ट में पेशी भी है।

जानकारी के लिए बता दें कि अरविंद केजरीवाल को पहले ईडी ने आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

केजरीवाल की गिरफ्तारी 21 मार्च को उऩके आवास से हुई थी और फिर इसके बाद से ही वो तिहाड़ जेल में हैं।

उनकी जमानत को लेकर मामला अभी भी सुप्रीम कोर्ट में है, जिसकी सुनवाई आज ही होनी है।

आप ने किया सीबीआई गिरफ्तारी का विरोध

तिहाड़ जेल से केजरीवाल की सीबीआई गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय का भी बयान आया, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी की केंद्र सरकार बड़ी साजिश रच रही है और उन्हें सीबीआई द्वारा फर्जी केस में फंसा रही है।

आईएएनएस/समयलाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment