राजस्थान डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा के बेटे पर एक्शन, RTO ने काटा चालान, जानें पूरा मामला

Last Updated 05 Oct 2024 01:38:59 PM IST

परिवहन विभाग ने उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा के बेटे को विभिन्न नियमों के उल्लंघन के लिए 7000 रुपए के जुर्माने का चालान भेजा है।


यह चालान बैरवा के बेटे द्वारा एक 'मॉडिफाइड' वाहन चलाने का वीडियो सामने आने के कुछ दिन बाद जारी किया गया है।

परिवहन विभाग ने बैरवा के बेटे पर वाहन में अनधिकृत 'मॉडिफिकेशन' कराने के लिए 5,000 रुपये, सीट बेल्ट न लगाने के लिए 1,000 रुपये और गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के लिए 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया है।

वाहन के मालिक पुष्पेंद्र भारद्वाज के बेटे को भी एक अक्टूबर को नोटिस जारी कर मोटर वाहन कानून के तहत सात दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया था।

दरअसल बैरवा व स्थानीय कांग्रेस नेता भारद्वाज के बेटों की 'मॉडिफाइड' गाड़ी चलाते हुए एक रील पिछले सप्ताह वायरल हो गई थी जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया था।

इस रील में बैरवा के बेटे के साथ वाहन की आगे की सीट पर भारद्वाज का बेटा व पीछे दो लोग बैठे दिखाई दे रहे हैं।

वाहन के मालिक की पहचान भारद्वाज के बेटे के रूप में की गई। पुलिस की बत्ती लगी राजस्थान सरकार की एक गाड़ी उनके पीछे चल रही थी।

वीडियो की सोशल मीडिया पर आलोचना होने के बाद बैरवा ने अपने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि जब से वह उपमुख्यमंत्री बने हैं, उनके बेटे को धनी लोगों से मिलने-जुलने और उनकी लग्जरी कारों को देखने का अवसर मिला है।

बैरवा ने कहा था, ‘‘मेरा बेटे के स्कूल में कई बच्चे उसके दोस्त है। मैं माननीय प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझ जैसे व्यक्ति को राजस्थान का उपमुख्यमंत्री बनाया। इसके बाद, अगर धनी लोग मेरे बेटे को अपनी कारों में बैठने की अनुमति देते हैं और उसे लग्जरी कारें देखने का मौका देते हैं, तो मैं उनका आभारी हूं।’’

उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका बेटा अभी कानूनी तौर पर गाड़ी चलाने की उम्र तक नहीं पहुंचा है और उसके साथ जो वाहन है वह केवल सुरक्षा के लिए है।

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस वाहन सुरक्षा के लिए पीछे था। अगर लोग इसे अलग तरह से समझते हैं, तो यह उनका दृष्टिकोण है लेकिन मैं अपने बेटे या उसके दोस्तों को दोष नहीं देता।’’

हालांकि, बाद में बैरवा ने इस घटना पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह नहीं चाहते कि उनके कार्यों से उनकी पार्टी की छवि खराब हो।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘वह बच्चा है, अभी छोटा है। मैंने उसे इस तरह का बर्ताव दोबारा न करने की सलाह दी है।’’ उन्होंने यह भी बताया कि उनके पास कोई वाहन नहीं है, उनके परिवार में केवल एक जीप है जो उनकी पत्नी के नाम पर पंजीकृत है।

बैरवा दूदू विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक हैं।

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment