शुभमन गिल ने बैटरों को बताया हार का जिम्मेदार

Last Updated 07 Jul 2024 10:24:19 AM IST

भारतीय क्रिकेट टीम T-20 विश्व-कप में खिताबी जीत दर्ज करने के बाद पहली जिम्बाब्वे दौरे पर पहुंची। टीम पूरी तरह से युवा दल है।


शुभमन गिल ने बैटरों को बताया हार का जिम्मेदार

कई धाकड़ खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं है। ऐसे में शुभमन गिल की कप्तानी वाली इस टीम से उम्मीद की जा रही थी कि वह पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार जीत के साथ संन्यास ले चुके टी20 विश्व विजेता कप्तान रोहित शर्मा की लेगेसी को आगे बढ़ाएगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। टीम ने गेंदबाजी तो अच्छी की लेकिन बल्लेबाजी में उसने हथियार डाल दिये। मैच के बाद पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे शुभमन गिल ने कहा, ‘मैच में पारी के आधा खत्म होने तक हमने पांच विकेट खो दिए थे। अगर मैं अंत तक क्रीज पर टिका रहता तो अच्छा होता। मैं जिस तरह से आउट हुआ और मैच जिस तरह से आगे बढ़ा उससे मैं बहुत निराश हूं। हमारे लिए थोड़ी उम्मीद थी। लेकिन 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अगर आपका 10वें नंबर का बल्लेबाज मैदान पर हो तो आपको पता चल जाता है कि कुछ गड़बड़ है।’

शुभमन गिल का मानना है कि टीम अपनी योजनाओं को लागू नहीं कर सकी। उन्होंने कहा, ‘हमने समय लेने और अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने की बात की थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हमने जो स्टैंडर्ड सेट किया है उसके हिसाब से नहीं खेल सके। सभी थोड़े फंसे हुए लग रहे थे।’शुभमन गिल की अगुआई वाली युवा भारतीय टीम कम अनुभवी जिम्बाब्वे से 13 रन से पराजित हो गई। भारतीय गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को नौ विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। उछाल भरी पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को काफी मुश्किल आयी जिसने पावरप्ले में चार विकेट गंवा दिये। पूरी टीम 19.5 ओवर में 102 रन पर सिमट गयी। जिम्बाब्वे ने तेज गेंदबाज टेंडाई चतारा (16 रन देकर तीन विकेट) और कप्तान सिंकदर रजा (25 रन देकर तीन विकेट) की बदौलत भारत को हराकर उलटफेर कर दिया। यह 2024 में भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहली हार थी।




 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment