फैंस ने ढोल नगाड़ों के साथ एयरपोर्ट पर किया अर्शदीप सिंह का स्वागत

Last Updated 07 Jul 2024 08:26:38 AM IST

भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने टी20 विश्व कप 2024 जिताने में अहम रोल अदा किया था। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने विश्व कप के 8 मैचों में 12.65 के औसत के साथ 17 विकेट हासिल किए।


शनिवार को अर्शदीप सिंह जैसे ही एयरपोर्ट पर पहुंचे, फैंस ने भांगड़ा किया और तेज गेंदबाज का फूल-मालाओं से स्वागत किया। इससे पहले अर्शदीप सिंह ने टीम इंडिया के साथ दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। इसके बाद खिलाड़ियों ने मुंबई के मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक का सफर खुली बस में भव्य विजय परेड के जरिए पूरा किया।

विश्व कप में अर्शदीप सिंह संयुक्त तौर पर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी के साथ 17-17 विकेट साझा किए। अर्शदीप सिंह ने प्रधानमंत्री से बात करते हुए अपने विकेटों का श्रेय जसप्रीत बुमराह को दिया था।

अर्शदीप ने कहा था कि जसप्रीत बुमराह के साथ एक छोर पर गेंदबाजी करना शानदार है। वे बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखते हैं और जब बल्लेबाज मेरी गेंदबाजी पर रन बनाने की कोशिश करते हैं, तो मुझे काफी विकेट मिल जाता है। बाकी गेंदबाजों ने भी बहुत अच्छी गेंदबाजी की,  उसका फल मुझे मिला।

फिलहाल भारतीय टीम जिम्बाब्वे का दौरा कर रही है। टीम इंडिया शुभमन गिल की अगुवाई में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने गई है। ये एक नई टीम है, जिसका हिस्सा अर्शदीप सिंह नहीं हैं। इस सीरीज का पहला मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में हो चुका है, जहां भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के द्वारा 13 रनों से हार मिली है।
 

आईएएनएस
मोहाली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment