CSK vs LSG, IPL 2024: स्टोइनिस की सेंचुरी ने पलटी बाजी, लखनऊ की सुपर जीत

Last Updated 24 Apr 2024 08:23:48 AM IST

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस ने जबर्दस्त शतकीय पारी (63 गेंद, नाबाद 124) खेलते हुए लखनऊ सुपर जायंटस को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में छह विकेट की रोमांचक जीत दिला दी।


मार्कस स्टोइनिस

अपने मैदान पर हार से कप्तान रुतुराज गायकवाड काफी निराश हुए, क्योंकि उन्होंने पहले शतकीय पारी (60 गेंद, नाबाद 108) खेली थी। इस जीत के बाद लखनऊ अब अंक तालिका में सीएसके को धकेलकर खुद चौथे स्थान पर आ गया है।

एमए चिदंबरम स्टेडियम में मंगलवार की रात खेले गये इस मैच में खराब शुरुआत के बाद मेजबान चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट पर 210 रन बनाये। जवाब में लखनऊ ने भी धीमी शरुआत की, पर आखिरी कुछ ओवरों में स्टोइनिस की बदौलत 19.3 ओवर में चार विकेट पर 213 रन बनाकर मैच जीत लिया।

लखनऊ के लिए स्टोइनिस ने जबर्दस्त पारी खेली और जीत के फासले को कम करते हुए दो अंक दिला दिये। स्टोइनिस ने 13 चौके और छह छक्के लगाये।

उन्होंने दीपक हुड्डा के साथ पांचवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी की और 55 रन जोड़े। मुस्तफीजुर रहमान और पथिराना के अंतिम दो ओवरों में काफी रन लगे, जिससे चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की नाबाद शतकीय पारी और शिवम दुबे के साथ चौथे विकेट के लिए 46 गेंद में 104 रन की शानदार पारी के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने चार विकेट पर 210 रन बनाये। गायकवाड़ ने 60 गेंद की नाबाद पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाये दुबे ने 27 गेंद की ताबड़तोड़ पारी में सात छक्के और तीन चौके लगाये। दोनों की शानदार साझेदारी से टीम पावर प्ले में धीमी बल्लेबाजी (दो विकेट पर 49) से उबरने में सफल रही।

पारी के पहले ओवर में अजिंक्य रहाणे (एक) के आउट होने के बाद गायकवाड़ ने एक छोर संभाले रखा और रन गति को ज्यादा कम नहीं होने दिया। हेनरी की गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान लोकेश राहुल ने रहाणे का शानदार कैच लपका।

गायकवाड़ ने अपनी पारी में ताकतवर शॉट लगाने की जगह टाइ¨मग से गेंद को गैप में खेल कर लगातार अंतराल पर चौके लगाये।

भाषा
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment