Champions Trophy 2025: द्विपक्षीय सीरीज तो छोड़िए, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया

Last Updated 24 Apr 2024 09:52:38 AM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCIई) के सूत्रों ने मंगलवार को न्यूज एजेंसी को बताया कि टीम इंडिया अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकती है।


साथ ही वेन्यू शिफ्ट भी हो सकता है, या फिर हाइब्रिड मॉडल का रास्ता भी चुना जा सकता है।

पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नक़वी ने कहा है कि अगर भारत अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजेगा तो पीसीबी उनके साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए तैयार है।

हालांकि, बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा, "द्विपक्षीय सीरीज भूल जाइए... टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा भी नहीं कर सकती है। आयोजन स्थल में बदलाव हो सकता है या फिर हाइब्रिड मॉडल भी 'संभव' है।"

सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया, "भारतीय बोर्ड को यात्रा के लिए सरकार से अनुमति की आवश्यकता होगी, वर्तमान में पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध भी अच्छे नहीं हैं। ऐसे में यह लगभग असंभव है।"

भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार द्विपक्षीय सीमित ओवरों की श्रृंखला 2012-13 में खेली थी, जब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था।

पिछले साल, भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप खेलने के लिए अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया था और अंततः, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को इस आयोजन के लिए एक हाइब्रिड मॉडल अपनाना पड़ा था, जो श्रीलंका में आयोजित होने वाले अधिकांश मैचों से विभाजित था।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment