सहारनपुर में चौकी पर पथराव, पुलिसकर्मियों ने भागकर बचाई जान

Last Updated 06 Oct 2024 06:06:00 PM IST

डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के विवादित बयान को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है। मुस्लिम समाज के लोगों ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रविवार को विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ अराजक तत्वों ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया।


सहारनपुर में चौकी पर पथराव, पुलिसकर्मियों ने भागकर बचाई जान

मामला सदर बाजार थाना क्षेत्र की शेखपुरा पुलिस चौकी का है। यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान के विरोध में हजारों लोगों ने आज जुलूस निकाला। कुछ लोगों ने शेखपुरा चौकी पर पुलिस को ज्ञापन भी दिया। तभी जुलूस में शामिल अराजक तत्वों ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया।

सहारनपुर के एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि रविवार को शेखपुरा चौकी पर कुछ ग्रामीणों ने एक ज्ञापन दिया। इसके बाद प्रदर्शन में शामिल कुछ लोगों ने हंगामा करते हुए पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने हालात बिगड़ते देख तुरंत कार्रवाई की। फिलहाल पथराव की घटना को लेकर अराजक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एसपी सिटी मांगलिक ने कहा, "महंत यति नरसिंहानंद ने एक टिप्पणी की थी। उनके बयान के विरोध में ही आज पुलिस को ज्ञापन सौंपा गया। स्थानीय पुलिस द्वारा महंत यति नरसिंहानंद को हिरासत में लिए जाने के बारे में लोगों को सूचित कर दिया गया था। पुलिस को शांतिपूर्वक ज्ञापन सौंपा गया, लेकिन कुछ लोगों ने शांति भंग करने का प्रयास किया।"

उन्होंने बताया कि पथराव करने वाले उपद्रवियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें बनाई गई हैं और जल्द ही उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि महंत यति नरसिंहानंद की टिप्पणी को लेकर मुस्लिम समाज में नाराजगी है। इसी के मद्देनजर देश के कई राज्यों में विरोध-प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। फिलहाल सहारनपुर पुलिस और प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही पुलिस ने पथराव की घटना के बाद सहारनपुर में सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी है।

आईएएनएस
सहारनपुर (उत्तर प्रदेश)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment