बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत गिरने से पांच लोगों की मौत

Last Updated 23 Oct 2024 10:00:25 AM IST

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार रात को भारी बारिश के कारण एक 7 मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है।


बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत गिरी

मंगलवार को हुए हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या पांच हो गई है, और इतने ही लोग घायल बताए जा रहे हैं। जबकि अब तक 13 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। बिल्डिंग में बचाव राहत कार्य लगातार जारी है। अभी भी मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की खबर है।

बेंगलुरू हादसे के बाद कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मंगलवार देर रात घटनास्थल का दौरा किया था और ढह चुकी इमारत में 21 लोगों के दबे होने की बात कही थी।

उन्होंने बताया था कि बचाव अभियान जारी है और तलाशी अभियान के लिए बड़ी मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। मलबा हटाने के लिए बड़ी मशीनों का इस्तेमाल करते समय मलबा अंदर फंसे लोगों पर गिरने की आशंका है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को काम पर लगाया गया है। अग्निशमन बल और आपातकालीन सेवा महानिदेशक टीम के साथ मौके पर हैं।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे बताया गया कि निर्माण पूरी तरह से अवैध था। हम सख्त कार्रवाई करेंगे। हम पूरे बेंगलुरु के लिए एक योजना लेकर आएंगे। हम अवैध रूप से इमारतों के निर्माण को रोकेंगे, चाहे वे कहीं भी हों। मैं इस संबंध में सर्वेक्षण सुनिश्चित करूंगा। मैं रजिस्ट्रार को ऐसी संपत्तियों को पंजीकृत न करने का निर्देश भी दूंगा। यह इमारत 60x40 साइट पर बनी है और अधिकारियों ने मालिक को तीन नोटिस जारी किए हैं। लेकिन, नोटिस देना महत्वपूर्ण नहीं है और कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए थी। अभी, अंदर फंसे लोगों को बचाना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, "बचाव अभियान पूरा हो जाने के बाद, मैं बिना अनुमति और बिल्डिंग प्लान की मंजूरी के बनी सभी इमारतों पर कानूनी कार्रवाई शुरू करूंगा। शहर में हो रही भारी बारिश पूरी तरह से अप्रत्याशित है। अब, हमने अनुपात का अनुमान लगा लिया है।"

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment