पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का फन कुचलने की जरूरत: कवींद्र गुप्ता

Last Updated 21 Oct 2024 11:07:11 AM IST

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में एक सुरंग में काम कर रहे कामगारों पर हुए आतंकी हमले में सात मजदूरों की मौत हो गई। इस घटना को राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता कवींद्र गुप्ता ने निंदनीय और घातक बताया है।


उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “यह बड़ी ही दुखद घटना है। यह बहुत ही गलत हुआ है। पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद कभी न कभी ऐसे ही सिर उठाने की कोशिश करता है। इसके फन को कुचलने की जरूरत है। हमारे सुरक्षाबल अच्छा काम कर रहे हैं। राज्य में सुरक्षा व्यवस्था अच्छे से कायम भी की गई, लेकिन इस तरह की जब घटनाएं होती हैं तो सुरक्षा व्यवस्था पर दबाव पड़ता है। जम्मू-कश्मीर में जिस तरीके से लोकतांत्रिक प्रक्रिया शुरू हुई थी। उसका आज शपथ ग्रहण समारोह है। इसके पहले इस प्रकार की घटना का होना चिंताजनक है।”

उन्होंने आगे कहा, “हमें हमारे सुरक्षा बलों पर पूरा विश्वास है। वह अपनी जान पर खेलकर देश की सुरक्षा करते हैं। हमें उम्मीद है, जल्दी ही उन आतंकियों को मार गिराया जाएग।”

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर सात हो गई। इस हमले में एक और घायल की अस्पताल में मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि यह हमला रविवार को गगनगीर इलाके में एक निजी कंपनी के मजदूरों के कैंप पर हुआ था, जिसमें सात लोगों की जान चली गई। मारे गए लोगों में स्थानीय और बाहरी लोग शामिल थे, जो गगनगीर और सोनमर्ग के बीच एक सुरंग बनने पर काम कर रहे थे ताकि श्रीनगर से सोनमर्ग तक का रास्ता हर मौसम में खुला रहे।

मारे गए लोगों में शामिल हैं: फहीम नासिर (सुरक्षा प्रबंधक, बिहार), अंगिल शुक्ला (मैकेनिकल मैनेजर, मध्य प्रदेश), मोहम्मद हनीफ (बिहार), डॉ. शहनवाज (बडगाम, कश्मीर), कलीम (बिहार), शशि अब्रोल (डिज़ाइनर, जम्मू) और गुरमीत सिंह (रिगर, गुरदासपुर, पंजाब)।

आईएएनएस
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment