MP: ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में सट्टेबाजी के अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा, पुलिस ने 9 लोग को हिरासत में लिया

Last Updated 21 Oct 2024 12:54:28 PM IST

इंदौर में पुलिस की अपराध निरोधक शाखा ने एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप की आड़ में सट्टेबाजी के अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा करते हुए नौ लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।


अधिकारी ने दावा किया कि आरोपियों के कब्जे से ऑनलाइन सट्टे का करोड़ों रुपये का हिसाब-किताब बरामद किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर राऊ क्षेत्र की सिलिकॉन सिटी के एक मकान पर रविवार देर रात छापा मारा गया, तो वहां ऑनलाइन गेमिंग ऐप की आड़ में सट्टेबाजी का अंतरराज्यीय गिरोह संचालित होता पाया गया।

दंडोतिया ने बताया, ‘‘सट्टेबाजी के लिए लोगों को इस ऐप के जरिये आईडी और पासवर्ड दिया जाता था और उनसे अलग-अलग खातों में रकम जमा कराई जाती थी। इस रकम के आधार पर लोगों को पॉइंट दिए जाते थे और उनसे हार-जीत के दांव लगवाए जाते थे। सट्टे में रकम जीतने पर लोग जीत की रकम को ऐप के माध्यम से भुनाते थे।’’

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सट्टेबाजी गिरोह से जुड़े नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि 20 से 26 साल की उम्र के ये लोग मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं।

दंडोतिया ने बताया, ‘‘आरोपियों के कब्जे से 20 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप और आठ एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। उनके पास ऑनलाइन सट्टे का करोड़ों रुपये का हिसाब-किताब भी मिला है।’’

उन्होंने बताया कि सभी नौ आरोपियों के खिलाफ सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और विस्तृत जांच जारी है।
 

भाषा
इंदौर (मध्यप्रदेश)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment