चुनाव से पहले ही अपनी तैयारियों में लग जाता है चुनाव आयोग : हरियाणा सीएम

Last Updated 13 Aug 2024 06:42:09 AM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने चंडीगढ़ में चुनाव आयोग की बैठक पर कहा कि यह जल्दी चुनाव की बात नहीं है, चुनाव आयोग अपनी तैयारियों में पहले ही लग जाता है।


हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

चुनावी राज्य हरियाणा में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी हैं। नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली भाजपा शासित हरियाणा में पक्ष और विपक्ष के दल अपने चुनावी रैली तेज कर दिए हैं।

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर पंचकूला के सेक्टर-22 में इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी और विश्व स्तरीय शूटिंग रेंज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने कई अन्य योजनाओं की शुरुआत की और विभिन्न घोषणाएं कीं।

सीएम सैनी ने युवाओं को सक्षम और आत्मनिर्भर बनाने के लिए कांट्रेक्टर सक्षम युवा योजना और आईटी सक्षम युवा योजना का शुभारंभ किया।

आईटी सक्षम योजना के माध्यम से युवाओं को आधुनिक आईटी कौशल में प्रशिक्षित किया जाएगा। योजना के पहले चरण में पांच हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा सक्षम युवा योजना के तहत मिलने वाले बेरोजगारी भत्ते को 1,200 रुपये से बढ़ाकर 3,500 रुपये तक कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कौशल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सरकार ने मेधावी योजना को भी लागू किया है। इसमें 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने बच्चों को एक लाख 11 हजार रुपये मिलेंगे।

उन्होंने कहा, "हमारी सरकार ने हरियाणा में पहली बार योग्यता के आधार पर युवाओं को सरकारी नौकरी दी है और सशक्त हरियाणा के निर्माण में उनकी भूमिका सुनिश्चित की है।"

आईएएनएस
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment