78th Independence Day: शहीदों के सम्मान में तिरंगा यात्रा, पीएम मोदी ने देशभक्ति का जज्बा पैदा किया : कृष्णपाल गुर्जर

Last Updated 13 Aug 2024 06:34:51 AM IST

78th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर शहीदों को सम्मान देने के लिए देशभर में तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को शिक्षा विभाग की ओर से नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में तिरंगा यात्रा व देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


हरियाणा के पलवल में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने तिरंगा यात्रा निकाली।

इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शिरकत की और उन्होंने ही तिरंगा यात्रा की अगुवाई की।

इससे पहले उन्होंने शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को नमन करने के बाद उन्होंने कहा, "देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों की कुर्बानियों की वजह से आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों में देशभक्ति का जज्बा पैदा किया। आज हर गांव और शहर में लोग तिरंगा लिए हुए दिखाई दे रहे हैं। तिरंगा यात्रा का मुख्य उद्देश्य शहीदों के इतिहास के बारे में बताना, उनको नमन करना और उनसे प्रेरणा लेना है।"

इस दौरान उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की भी सराहना की।

मालूम हो कि, देश की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत देशभर में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। लोग उत्साहपूर्वक भाग लेकर देशभक्ति का प्रदर्शन कर रहे हैं। यह यात्रा एकता, स्वतंत्रता और राष्ट्रप्रेम की भावना को मजबूत करने के लिए आयोजित की गई है।

इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से युवाओं में देशभक्ति की भावना जगाने का प्रयास किया जा रहा है। तिरंगा यात्रा के माध्यम से युवाओं को देश के इतिहास के बारे में जागरूक किया जा रहा है। तिरंगा यात्रा 'हर घर तिरंगा' अभियान का एक हिस्सा है, जिसके तहत देश भर में तिरंगा फहराया जा रहा है।

आईएएनएस
पलवल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment