कार एक्सीडेंट के बाद मुशीर खान की हालत स्थिर, नहीं खेल पायेंगे ईरानी और रणजी ट्रॉफी के शुरूआती मैच

Last Updated 28 Sep 2024 04:13:49 PM IST

भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुंबई के ऑलराउंडर मुशीर खान की लखनऊ के बाहरी इलाके में हुई सड़क दुर्घटना के बाद हालत अब स्थिर है लेकिन वह आगामी ईरानी कप से शुरू होने वाले क्रिकेट सत्र से लेकर लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेल पायेंगे।


मुशीर (19 साल) के गर्दन में चोट लगी है जिसके कारण उनके कम से कम तीन महीने तक क्रिकेट से बाहर रहने की संभावना है। इससे वह 11 अक्टूबर से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी 2024-25 सत्र की शुरुआत में मुंबई के मैचों से बाहर हो गए हैं।

पता चला है कि मुशीर एक अक्टूबर से शुरू होने वाले ईरानी कप के लिए अपने गृहनगर आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे लेकिन उनकी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। मुशीर के साथ उनके पिता नौशाद खान भी थे जिन्हें भी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हुई इस दुर्घटना में मामूली खरोंच आई हैं।

लखनऊ के मेदांता अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर भोला सिंह ने एक बयान में कहा कि मुशीर खतरे से बाहर हैं।

उन्होने बयान में कहा, ‘‘पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए क्रिकेटर मुशीर खान को गर्दन में दर्द के कारण मेदांता अस्पताल के आपातकालीन विभाग में लाया गया। उनका उपचार ऑर्थोपेडिक्स विभाग के निदेशक डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह की देखरेख में चल रहा है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी हालत अब स्थिर है और वह खतरे से बाहर हैं।’’

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने कहा कि मुशीर की हालत स्थिर है और वह पूरी तरह से होश में है।

एमसीए ने कहा, ‘‘उनकी गर्दन में फ्रैक्चर हुआ है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और एमसीए की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर कड़ी निगरानी रख रही हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें हर संभव देखभाल मिले। जब उन्हें फिट माना जाता है तो उन्हें आगे के उपचार के लिए मुंबई लाया जायेगा। ’’
 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment