Heat Wave: भीषण गर्मी से झुलसती दिल्ली को मिलेगी अगले दो दिनों में राहत

Last Updated 18 Jun 2024 11:07:42 AM IST

Heat Wave: इन दिनों दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है, गर्म लू (Heat Wave) का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों में हल्की बरसात के चलते पारे में थोड़ी गिरावट दर्ज होने की संभावना व्यक्त की है।


दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी

एनसीआर के लोगों को हीट वेव (Heat Wave) से अभी मुक्ति मिलने की संभावना दिखाई नहीं दे रही है। हीट वेव (Heat Wave) के कारण लोगों को घरों से निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और पारा भी लगातार 46 डिग्री के पार पहुंचा हुआ है।

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में भीषण गर्मी की मार के चलते हीट वेव (Heat Wave) से पीड़ित मरीज अस्पतालों में पहुंच रहे हैं।

मौसम विभाग की वेबसाइट पर दिखाए गए आंकड़ों के मुताबिक, आगामी 19 और 20 जून को मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है और हल्की बारिश के चलते पारे में गिरावट दर्ज की जा सकती है। फिर भी उसके बाद हीट वेव (Heat Wave) से राहत मिलने की संभावना कम ही है। मात्र दो दिनों के लिए पारा कुछ नीचे आ सकता है लेकिन फिर 45 डिग्री के पार जाने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, जून के महीने में यही स्थिति बने रहने की अधिक संभावना है।

मौसम विभाग की वेबसाइट पर दिखाए गए आंकड़ों के मुताबिक 18 जून को पारा 45 डिग्री के पार जाएगा। वहीं 19 जून और 20 जून को मौसम विभाग के मुताबिक आकाश में बादल छाए रहेंगे और हल्की बरसात भी हो सकती है। इसके चलते 19 जून को पारा 43 डिग्री और 20 जून को पारा 42 डिग्री तक पहुंच जाएगा। यह एनसीआर के लोगों के लिए थोड़ी राहत की बात होगी।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में बीते दिनों गर्मी का सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए पारा 50 डिग्री तक पहुंच गया था। भीषण गर्मी के चलते दिल्ली एनसीआर के लोग जल संकट और बिजली कटौती जैसी समस्याओं से भी जूझ रहे हैं।

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment