PM Modi On Bhupender Yadav Birthday : पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव को दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

Last Updated 30 Jun 2024 12:22:37 PM IST

PM Modi On Bhupender Yadav Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने रविवार को केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द्र यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।


PM Modi On Bhupender Yadav Birthday

उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं। वह पर्यावरण की स्थिति में सुधार और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए सराहनीय प्रयास कर रहे हैं। ईश्वर उन्हें लंबी आयु और स्वस्थ जीवन दें।"

रक्षा मंत्री सिंह ने एक्स पर लिखा, "केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव को उसके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं। भूपेन्द्र जी एक बेहतर, स्वच्छ और हरित राष्ट्र के लिए भारत के प्राकृतिक पर्यावरण और संसाधनों का दोहन करने के लिए परिश्रमपूर्वक काम कर रहे हैं। मैं उनकी लंबी आयु और उत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।"

गृह मंत्री शाह ने भी एक्स पर लिख, "केन्द्रीय मंत्रिमंडल में मेरे साथी भूपेन्द्र यादव को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। पर्यावरण संरक्षण के प्रति आपके कार्य और प्रतिबद्धता सराहनीय है। आप सदैव स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों, ऐसी ईश्वर से कामना करता हूं।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा, "भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य, कुशल संगठनकर्ता एवं जनप्रिय राजनेता, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! श्री सालासर बालाजी महाराज से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ व सुयश पूर्ण जीवन की प्रार्थना है।"

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बधाई पोस्ट करते हुए लिखा, "केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री और अलवर लोकसभा क्षेत्र से सांसद भूपेंद्र यादव को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की मंगल कामना करता हूं।"

भूपेन्द्र यादव मोदी सरकार में लगातार दूसरी बार पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। लोकसभा चुनाव में उन्होंने राजस्थान के अलवर निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के ललित यादव को 48,282 मतों के अंतर से हराया था। दो दशकों से अधिक समय तक पार्टी पदाधिकारी के रूप में उन्होंने काम किया है और दो बार राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं।
 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment