उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति संग PM मोदी की बैठक, बोले- आतंकवाद के खिलाफ साझा जंग

Last Updated 11 Dec 2020 01:03:46 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शावकत मिर्जियोयेव के बीच आज वर्चुअली बैठक हुई। इस दौरान दोनों नेताओं ने आतंकवाद के खिलाफ साझा तौर पर काम करने पर जोर दिया।


उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शावकत मिर्जियोयेव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भारत और उज्बेकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ एक साथ खड़े हैं। इस मीटिंग में पीएम मोदी और उज्बेकिस्तानी राष्ट्रपति शावकत मिर्जियोयेव द्विपक्षीय संबंधों की चर्चा के साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी विचार साझा किए।

उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शावत मिर्जियोयेव ने पीएम मोदी को अपने देश की यात्रा करने का आमंत्रण दिया। दोनों देशों की मीटिंग के दौरान राष्ट्रपति शावत मिर्जियोयेव ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अगले साल आपकी उज्बेकिस्तान की आधिकारिक यात्रा होगी। यह हमारे देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों के विकास में एक ऐतिहासिक होगा।

संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि अफगानिस्तान में शांति के लिए भी हमारा रोल अहम है और दोनों ही देश इस ओर आगे बढ़ेंगे। हमने इंडिया एशियन डायलॉग की शुरुआत की थी, जो दोनों देशों में शांति और आर्थिक संबंधों को आगे बढ़ा रहा है। 

पीएम मोदी ने भरोसा दिया कि विज्ञान, विकास, कृषि समेत अन्य क्षेत्रों में भारत लगातार उज्बेकिस्तान का समर्थन करेगा। दोनों ही देशों की सुरक्षा साझेदारी मजबूत हो रही है, जो सिर्फ दोनों देश ही नहीं बल्कि क्षेत्र के लिए अहम है।

बिजेंद्र सिंह
सहारा समय, नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment