किसानों की दिल्ली-जयपुर NH को अवरुद्ध करने की योजना, गुरुग्राम में सुरक्षा बढ़ाई गई

Last Updated 10 Dec 2020 04:50:04 PM IST

किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन तेज करने का फैसला लिया है। इसी के मद्देनजर किसानों की दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे को इस सप्ताह के दौरान अवरुद्ध करने की योजना को देखते हुए गुरुग्राम पुलिस ने गुरुवार कई ट्रैफिक जंक्शनों, टोल प्लाजा और दिल्ली-हरियाणा सीमा क्षेत्रों पर सुरक्षा बढ़ा दी है।


एसीपी (मुख्यालय) उषा कुंडू ने कहा, "हमने किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सीमा पर सुरक्षा इंतजामों को भी ध्यान में रखा है। हमने एक्सप्रेसवे और टोल प्लाजा को बंद करने की योजना के मद्देनजर सभी एहतियाती कदम उठाने के लिए संबंधित अधिकारियों को एक एडवाइजरी जारी की है।"

पुलिस अधिकारियों को सभी संवेदनशील स्थानों, विशेष रूप से सीमावर्ती क्षेत्रों और खेड़की दौला टोल प्लाजा में गश्त तेज करने के लिए कहा गया है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

गुरुवार को 15 वें दिन भी किसानों का विरोध जारी रहा, इसी को देखते हुए गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने कापड़ीवास बॉर्डर, बिलासपुर चौक, पंचगांव चौक, मानेसर चौक, खेड़की दौला टोल प्लाजा, हीरो होंडा चौक, राजीव चौक और राष्ट्रीय राजमार्ग -48 पर शंकर चौक जैसे महत्वपूर्ण ट्रैफिक प्वाइंट्स के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

किसान यूनियनों ने कहा था कि दिल्ली को अंबाला, हिसार, नोएडा और गाजियाबाद (दोनों उत्तर प्रदेश) से जोड़ने वाले सिंघू, टिकरी, चिल्ला और गाजीपुर अंतरराज्यीय सीमा बिंदुओं को अवरुद्ध करने के बाद, वे दिल्ली-जयपुर राजमार्ग या राष्ट्रीय राजमार्ग 48 को अवरुद्ध करेंगे। यह राजमार्ग हरियाणा के रास्ते दिल्ली को राजस्थान से जोड़ता है।

यह कार्रवाई न केवल दिल्ली की आपूर्ति श्रृंखलाओं को बाधित करेगी, बल्कि उन यात्रियों के सामने भी मुश्किलें खड़ी होंगी, जिन्हें 12 दिसंबर को भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ सकता है।

कुंडू ने कहा, "पुलिस ने पहले से ही सुरक्षा कड़ी कर दी है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए उचित व्यवस्था की गई है। साथ ही, जिले में संवेदनशील स्थानों पर लगभग 2,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। गुरुग्राम पुलिस आसपास के जिलों और राज्य की पुलिस के समकक्षों से भी संपर्क बनाए हुए है। वाहनों और लोगों की आवाजाही की निगरानी की जा रही है।"

पुलिस अधिकारी जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए टोल प्लाजा और सीमावर्ती इलाकों का दौरा कर रहे हैं।

आईएएनएस
गुरुग्राम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment