ईशा गुप्ता के जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

Last Updated 21 Sep 2023 04:32:24 PM IST

ईशा गुप्ता ने अपने अभिनय कौशल के साथ-साथ अपनी सुंदरता के लिए भी ध्यान आकर्षित किया और उन्होंने अपने अदाकारी के जरिए बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है।


बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जो अपने काम के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाती हैं। इस लिस्ट में हॉट और बोल्ड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता का नाम भी शामिल है। मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ईशा आज बॉलीवुड की एक जानी मानी एक्ट्रेस है। वह अक्सर अपने बोल्ड पोस्ट को वजह से न्यूज़ में रहती हैं। अभी हाल ही में रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ “आश्रम 3” में वह नजर आई है।

ईशा के जीवन से जुड़े उन पहलुओं की बात करेंगे जो शायद ही आपको पता हो।

    ईशा गुप्ता का जन्म दिल्ली में हुआ था और फिर वह अपने माता-पिता के साथ हैदराबाद चली गईं। उन्होंने अपना अधिकांश बचपन अलग-अलग राज्यों में रहते हुए बिताया, क्योंकि उनके पिता की नौकरी की वजह से उन्हें नियमित रूप से स्थानांतरित कर दिया जाता था। उनके पिता एक सेवानिवृत्त वायु सेना अधिकारी हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं। उनकी एक बहन भी है जिसका नाम नेहा है। इस परिवार में ईशा गुप्ता ने एक विवेकपूर्ण और संयमित बचपन बिताया।

शिक्षा की दृष्टि से, ईशा गुप्ता ने मणिपाल यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन से अपनी डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही, उन्होंने न्यूकैसल यूनिवर्सिटी में लॉ स्कॉलरशिप भी हासिल की है। वह शुरू से ही एक मेधावी छात्रा रही हैं और अगर वह आज एक एक्ट्रेस ना होती तो वह एक बेहतरीन वकील होती। उन्होंने अपनी वकालती कैरियर को छोड़कर एक्टिंग में करियर बनाने का निर्णय लिया।

2007 में ईशा ने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में प्रवेश किया और इस प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रहीं। उन्होंने मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीता और इसके बाद उन्हें फिल्म उद्योग से कई प्रस्ताव प्राप्त हुए। ईशा गुप्ता ने अपने अभिनय कौशल के साथ-साथ अपनी सुंदरता के लिए भी ध्यान आकर्षित किया और उन्होंने अपने  अदाकारी के जरिए बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है।

समय डिजि़टल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment