UP By-Elections 2024: अखिलेश यादव ने की बड़ी घोषणा, सपा के निशान पर लड़ेंगे 'इंडिया' ब्लॉक के सभी उम्मीदवार

Last Updated 24 Oct 2024 08:56:34 AM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा की नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार रात बड़ी घोषणा की। उन्होंने बताया कि राज्य में 'इंडिया' ब्लॉक के सभी प्रत्याशी सपा के चुनाव चिह्न साइकिल के निशान के साथ मैदान में उतरेंगे।


अखिलेश यादव ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "‘बात सीट की नहीं जीत की है’ इस रणनीति के तहत ‘इंडिया गठबंधन’ के संयुक्त प्रत्याशी सभी नौ सीटों पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ के निशान पर चुनाव लड़ेंगे।"

राज्य में सपा और कांग्रेस इस साल लोकसभा चुनाव में एक साथ लड़ी थी। यादव ने बताया कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी "एक बड़ी जीत के लिए एकजुट होकर, कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है। इंडिया गठबंधन इस उपचुनाव में, जीत का एक नया अध्याय लिखने जा रहा है"।

सपा प्रमुख ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ आने से समाजवादी पार्टी की शक्ति कई गुना बढ़ गयी है। उन्होंने लिखा, "इस अभूतपूर्व सहयोग और समर्थन से सभी नौ विधानसभा सीटों पर ‘इंडिया गठबंधन’ का एक-एक कार्यकर्ता जीत का संकल्प लेकर नई ऊर्जा से भर गया है।

अखिलेश यादव ने इस उपचुनाव को देश का संविधान, सौहार्द और पीडीए (पिछड़ा-दलित-अल्पसंख्यक) का मान-सम्मान बचाने का चुनाव बताया। उन्होंने अपील की : "एक भी वोट न घटने पाए, एक भी वोट न बंटने पाए।"

अंत में उन्होंने लिखा कि देशहित में ‘इंडिया’ ब्लॉक की सद्भाव भरी यह एकता और एकजुटता आज भी नया इतिहास लिखेगी और कल भी।

उत्तर प्रदेश की सभी नौ विधानसभा सीटों के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा। मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment