लेबनान पर इजरायली हवाई हमलों में 10 लोगों की मौत

Last Updated 24 Oct 2024 08:40:29 AM IST

दक्षिणी लेबनान पर इजरायल ने हवाई हमले किए हैं। हमलों में दस लोग मारे गए। हालांकि, कितने लोग घायल हए हैं इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।


लेबनान पर इजरायली हवाई हमलों में 10 लोगों की मौत

इजरायली युद्धक विमानों ने सुबह के समय नबातियेह जिले के मेफादौन गांव में हवाई हमला किया, जिसमें दो लोग मारे गए। बाद में बिंत जेबिल जिले के सारबिन शहर पर बुधवार सुबह हवाई हमले किए गए, जिनमें पांच लोग मारे गए। इसके अलावा, टायर जिले के माराकेह गांव पर इजरायली हमले में तीन लोग मारे गए।

हिजबुल्लाह ने इजरायल पर हमले का दावा किया है। हिजबुल्लाह ने दक्षिणी लेबनान के रब अल थलाथिन और अदाइसेह गांवों में इजरायली सैनिकों को निशाना बनाया है।

इजरायल रक्षा बलों (IDF) और इजरायली पुलिस ने बुधवार को कहा कि इजरायल की रक्षा प्रणाली ने लेबनान से मध्य इजरायल में तेल अवीव महानगर की ओर लॉन्च किए गए एक रॉकेट और उत्तरी इजरायल में एक साथ लॉन्च किए गए एक प्रोजेक्टाइल को इंटरसेप्ट किया है।

इजरायल में 10 शहरों में वायु रक्षा सायरन बजे, जिनमें तेल अवीव, महानगर के अतिरिक्त समुदाय और कैम्प गिलोट शामिल हैं। कैम्प गिलोट में इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) की एलीट साइबर इंटेलिजेंस यूनिट 8,200 स्थित है। पुलिस ने तेल अवीव के उत्तर में स्थित शहर हेर्जलिया में एक कार को हुए नुकसान की सूचना दी है।

आईडीएफ के अनुसार, बुधवार को लेबनान से उत्तरी इजरायल में 25 से ज्यादा प्रोजेक्टाइल दागे गए, जिनमें से कुछ को आईडीएफ ने रोक लिया और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

23 सितंबर से इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के साथ बढ़ते तनाव के बीच लेबनान पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं। इजरायल लेबनान के दक्षिणी और पूर्वी क्षेत्रों के साथ-साथ माउंट लेबनान और बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में हमले तेज कर रहा है।

इसके अतिरिक्त, इस महीने की शुरुआत में इजरायल ने दक्षिणी लेबनान की सीमा के पास जमीनी अभियान शुरू करने की घोषणा की थी।

आईएएनएस
बेरूत/यरूशलम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment