IND vs BAN 2nd Test Day 5: बांग्लादेश 146 रन पर सिमटा, भारत को जीत के लिए चाहिए मात्र 95 रन

Last Updated 01 Oct 2024 12:55:19 PM IST

IND vs BAN 2nd Test Day 5: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट झटककर बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को दूसरी पारी में मात्र 47 ओवर में 146 रन पर ढेर कर दिया जिससे भारत को जीत के लिए 62 ओवरों में 95 रन का लक्ष्य मिला है।


बांग्लादेश 146 रन पर सिमटा, भारत को जीत के लिए चाहिए मात्र 95 रन

आखिरी दिन पहले सत्र में ड्रिंक्स तक बांग्लादेश का सिर्फ़ एक विकेट गिरा था लेकिन दूसरे चरण में भारतीय गेंदबाज़ों ने सात विकेट चटका दिए।

जडेजा और बुमराह की जोड़ी के इतर आकाश दीप ने भी शादमान (50) का महत्वपूर्ण विकेट लिया क्योंकि वह अर्धशतक बना कर खेल रहे थे। बहरहाल भारत को सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप करने के लिए 95 रन का लक्ष्य मिला है जबकि मैच में दो सत्रों का खेल बाकी है।  

यह एक और रोमांचक सेशन था और भारत ने इसे आसानी से जीत लिया। अश्विन ने शुरुआत में ही स्ट्राइक किया और पहली पारी के शतकवीर मोमिनुल हक़ (2) को सस्ते में आउट कर दिया।

शादमान इस्लाम और कप्तान नजमुल शांतो ने अच्छा प्रतिरोध दिखाया; सावधानी और आक्रामकता का मिश्रण करते हुए और कम समय में 50 प्लस की साझेदारी की। लेकिन जडेजा के खिलाफ बांग्लादेश के कप्तान द्वारा गलत तरीके से रिवर्स स्वीप करने से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।

जडेजा के तीन और आकाश दीप के शादमान को आउट करने के बाद वे 91/3 से 94/7 पर पहुंच गए। बुमराह ने वापसी करते हुए कुछ विकेट चटकाए और मेहमान टीम को दूसरी पारी में 146 रन पर समेट दिया।

बुमराह ने 10 ओवर में 17 रन पर तीन विकेट, अश्विन ने 15 ओवर में 50 रन पर तीन विकेट और जडेजा ने 10 ओवर में 34 रन पर तीन विकेट लेकर बांग्लादेश को समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। आकाश दीप को आठ ओवर में 20 रन पर एक विकेट मिला।

आईएएनएस
कानपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment