India vs Sri Lanka, 2nd T20I : भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर टी-20 सीरीज जीती

Last Updated 29 Jul 2024 06:22:42 AM IST

India vs Sri Lanka, 2nd T20I : यशस्वी जायसवाल और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वष्राबाधित दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को नौ गेंद बाकी रहते सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।


भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर टी-20 सीरीज जीती

मुख्य कोच गौतम गंभीर और नए कप्तान सूर्यकुमार ने अपनी पारियों की बेहतरीन की और भारतीय टीम टी-20 वि चैंपियन की तरह ही खेली।

गर्दन में जकड़न के कारण शुभमन गिल ने यह मैच नहीं खेला जबकि संजू सैमसन (0) जल्दी आउट हो गए। इसके बाद जायसवाल ने 15 गेंद में 30 और सूर्यकुमार ने 12 गेंद में 26 रन बनाए। भारत ने आठ ओवर में 78 रन का संशोधित लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर नौ विकेट पर 161 रन बनाए थे। सैमसन को महीश पथिराना ने कैरम बॉल पर आउट किया। इसके बाद सूर्यकुमार और जायसवाल ने 3.1 ओवर में 39 रन जोड़े। हार्दिक पांड्या ने नौ गेंद में नाबाद 22 रन बनाए।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को नौ विकेट पर 161 रन पर रोक दिया। शनिवार को पहले मैच में श्रीलंका ने आखिरी आठ विकेट 21 रन के भीतर गंवा दिए थे और रविवार को आखिरी छह विकेट 31 रन के भीतर गंवाए।

पहले दस ओवर में 80 रन बनाने के बावजूद श्रीलंकाई टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और आखिरी दस ओवर में 81 रन ही बन सके। हार्दिक पांड्या ने दो ओवर में 23 रन देकर दो और रवि बिश्नोई ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए।

श्रीलंका के लिए पाथुम निसांका ने 24 गेंद में 32 रन बनाए जबकि कुसल परेरा ने 34 गेंद में 54 रन की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए छह ओवर में 54 रन जोड़े।

इसके बाद दासुन शनाका (0) और वानिंदु हसरंगा (0) गैर जिम्मेदाराना शॉट्स खेलकर आउट हुए। एक समय श्रीलंका का स्कोर 15 ओवर में दो विकेट पर 130 रन था लेकिन मध्यक्रम के लड़खड़ाने से दस गेंद के भीतर चार विकेट गिर गए जिसमें एक रन आउट शामिल है।

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने युवा रियान पराग से गेंदबाजी की शुरुआत कराई जिसने चार ओवर में 30 रन ही दिए जिसमें दस डॉट गेंद शामिल थी। अक्षर पटेल ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए। शीषर्क्रम के बल्लेबाजों के सामने सहज गेंदबाजी नहीं कर पा रहे बिश्नोई ने बाद में मध्यक्रम को अपना निशाना बनाया।
 

भाषा
पालेकल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment