दनुष्का गुणातिलका को यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट ने दी राहत : रिपोर्ट

Last Updated 28 Sep 2023 01:46:19 PM IST

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान दनुष्का गुणातिलका पर एक ऑस्ट्रेलियाई महिला ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। हालांकि, एक नई रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कोर्ट ने उन्हें इस मामले में निर्दोष पाया है।


दनुष्का गुणातिलका

32 वर्षीय श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका नवंबर 2022 में ऑनलाइन डेटिंग ऐप के माध्यम से एक महिला से संपर्क में आए।

क्या था मामला

दोनों के बीच नजदीकियां और मिलना-जुलना काफी बढ़ गया था, लेकिन एक दिन खबर आती है कि दनुष्का पर उस महिला ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। जिसमें प्राइवेट पार्ट पर थप्पड़ मारना, जबरदस्ती किस करना और सेक्स के दौरान चोट पहुंचाना जैसे आरोप शामिल थे। इन आरोपों के बाद क्रिकेटर को सिडनी पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था।

हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप की धूम के बीच इस तरह की खबर ने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी थी।

मिली राहत

मगर, अब इस मामले में दनुष्का गुणातिलका को करीब 11 महीने बाद राहत मिली है ।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुणातिलका को बरी करते हुए गुरुवार को सिडनी के डाउनिंग सेंटर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की जज सारा हगेट ने कहा, "हमें लगता है कि शिकायत से संबंधित सबूत शिकायतकर्ता का समर्थन नहीं करते हैं। बल्कि यह उसके सबूतों की विश्वसनीयता को कमजोर करने का काम करते हैं। इसलिए उन्हें बरी किया जा सकता है और वो अपने घर लौट सकते हैं।"

गुणातिलका ने अपने वकीलों, माता-पिता और अन्य लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इन कठिन 11 महीनों के दौरान उनका समर्थन किया।

उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि मेरा जीवन फिर से सामान्य हो गया है। इसलिए, मैं वापस जाकर क्रिकेट खेलने का इंतजार नहीं कर सकता।"

गुणातिलका ने आठ टेस्ट सहित 100 से अधिक मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद उन्हें प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया था। गुणातिलका मुकदमे के दौरान जमानत पर थे लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने या अपने गृहनगर कोलंबो लौटने में असमर्थ थे।

पुलिस ने शुरू में गुणातिलका के खिलाफ बलात्कार के कई मामलों का आरोप लगाया गया था।

हालांकि, कोर्ट में सुनवाई व ट्रायल के बाद यौन उत्पीड़न के तीन मामलों को खारिज कर दिया है जबकि क्रिकेटर पर केवल चोरी का मुकदमा चलाया जा रहा है।

आईएएनएस
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment