INDvsAUS: शुभमन गिल नंबर-1 बल्लेबाज बनने से चूके, पाकिस्तान के बाबर आजम टॉप पर काबिज

Last Updated 28 Sep 2023 11:38:16 AM IST

वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम कर चुकी है।


शुबमन गिल वनडे में नंबर 1 बल्लेबाज बनने से चूके (फाइल फोटो)

इन दोनों मैचों में टीम इंडिया की जीत में स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन तीसरे वनडे से उन्हें बाहर कर दिया गया और शुभमन गिल वनडे फॉर्मेट में नंबर-1 बल्लेबाज बनने से भी चूक गए। इस दौरान सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का वीडियो वायरल हो रहा है जिसका संबंध भारतीय बल्लेबाज से जोड़ा जा रहा है।

इस बीच आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज बाबर आजम की बढ़त लगातार कम हो रही है। नए अपडेट के अनुसार भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और बाबर के बीच मात्र 10 अंक का मांमूली अंतर है।

गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया।

फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शुरुआती दो मुकाबलों के दौरान कुल 178 रन बनाए। इस सीरीज के पहले मुकाबले में गिल ने मोहाली में 74 रनों की पारी खेली और फिर, इंदौर में अपने करियर का छठा वनडे शतक बनाकर रैंकिंग में बढ़त बनाई।

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, गिल के अब कुल 847 रेटिंग अंक हैं और वह 5 अक्टूबर को विश्व कप की शुरुआत से पहले बाबर से सिर्फ 10 रेटिंग अंक पीछे हैं।

पाकिस्तान अपने विश्व कप के पहले मैच तक कोई आधिकारिक वनडे मैच नहीं खेलेगा और गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की श्रृंखला के अंतिम मुकाबले से बाहर थे। इसका मतलब है कि बाबर इस साल के टूर्नामेंट में शीर्ष रैंकिंग के साथ प्रवेश करेंगे।

बल्लेबाज रैंकिंग के शीर्ष पर बाबर और गिल के बीच विश्व कप के छह सप्ताह तक कड़ी प्रतिस्पर्धा जारी रहेगी।

इन दोनों बल्लेबाजों में जो वनडे वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन करेगा वो आने वाले दिनों में वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर अपना कब्जा जमाएगा।

आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment