एटीपी शंघाई मास्टर्स : सिनर, अल्काराज शंघाई मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में

Last Updated 10 Oct 2024 01:43:15 PM IST

विश्व के नंबर 1 खिलाड़ी जानिक सिनर ने बुधवार को एटीपी शंघाई मास्टर्स के चौथे दौर में अमेरिकी बेन शेल्टन को 6-4, 7-6(1) से सीधे सेटों में हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।


शुरुआती सेट में, शेल्टन की आक्रामक शुरुआत का सामना करते हुए, जिन्होंने 2-1 पर दो ब्रेक पॉइंट बनाए, सिनर ने अपनी दृढ़ता दिखाई। नौवें गेम में, इतालवी खिलाड़ी को आखिरकार मैच का पहला ब्रेक पॉइंट हासिल करने का मौका मिला और उसने इसे सफलतापूर्वक 5-4 की बढ़त में बदल दिया।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार जब दूसरे सेट में निर्णायक टाई-ब्रेक की बात आती है, तो शेल्टन ने सर्विस पर शुरुआती पॉइंट हासिल किया, लेकिन सिनर ने अपने प्रतिद्वंद्वी को बाद में कोई मौका नहीं दिया और महत्वपूर्ण क्षणों में सर्वश्रेष्ठ प्रहार करते हुए लगातार सात पॉइंट जीते।

सिनर ने जीत के बाद कहा, "जाहिर है, हम सिर्फ़ एक मैच नहीं जीत सकते। मुझे लगता है कि आज का मैच बहुत कठिन था। पहले और दूसरे सेट में उसके पास मौके थे। मैंने जिस तरह से इस स्थिति को संभाला, उससे मैं खुश हूं। जाहिर है, मैं पिछले साल जिस स्थिति में था, वहां पहुंच गया हूं, लेकिन यह अलग है। इसलिए मैं जिस स्थिति में हूं, वहां पहुंचकर खुश हूं।"

23 वर्षीय खिलाड़ी ने इस सीज़न में अब तक खेले गए सभी 14 टूर्नामेंटों में क्वार्टर फ़ाइनल तक का सफ़र तय किया है। अपनी निरंतरता के रहस्य के बारे में, सिनर ने कहा कि वह हर चुनौती को स्वीकार करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, "कोर्ट पर हमेशा बहुत कठिन समय होता है। आपको उनके खिलाफ़ जाने के लिए मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए। मैं यही करने की कोशिश कर रहा हूं।"

दूसरी तरफ़, कार्लोस अल्काराज़ ने भी गाएल मोंफिल्स को 6-4, 7-5 से हराकर क्वार्टर फ़ाइनल में प्रवेश किया। फ़्रेंचमैन ने अगस्त में सिनसिनाटी ओपन में अल्काराज़ को हराया था। चाइना ओपन में खिताब जीतने के बाद अल्काराज़ शंघाई में परिणाम को लेकर आशावादी थे। उन्होंने कहा, "मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं और शारीरिक रूप से मुझे ज़्यादा समस्याएं नहीं हैं। मैं हाल ही में शानदार टेनिस खेल रहा हूं, इसलिए मुझे इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का बहुत भरोसा है।"

बुधवार को ही नोवाक जोकोविच ने रोमन सफीउलिन पर 6-3, 6-2 से आसान जीत हासिल की और शंघाई मास्टर्स के अपने 10वें क्वार्टर फ़ाइनल में पहुंच गए।

आईएएनएस
शंघाई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment