Paris Olympics 2024: अमेरिका ने फ्रांस को हराकर लगातार पांचवां पुरुष बास्केटबॉल स्वर्ण जीता

Last Updated 11 Aug 2024 12:18:33 PM IST

Paris Olympics 2024: अमेरिका ने पेरिस खेलों में बर्सी एरेना में भारी भीड़ के सामने फ्रांस को 98-87 से हराकर लगातार पांचवां ओलंपिक पुरुष बास्केटबॉल स्वर्ण पदक जीता।


अमेरिका ने फ्रांस को हराकर लगातार पांचवां पुरुष बास्केटबॉल स्वर्ण जीता

अमेरिकियों द्वारा भाग लिए गए 20 ओलंपिक में यह उसका 17वां स्वर्ण पदक था। लगातार पांच स्वर्ण पदक पुरुषों के लिए अमेरिका द्वारा पहले सात ओलंपिक प्रतियोगिताओं को जीतने का दूसरा सबसे लंबा सिलसिला है।

स्टीफन करी आठ 3-पॉइंटर्स पर 24 अंकों के साथ समाप्त हुए और पांच सहायता प्राप्त की। अमेरिकी ओलंपिक बास्केटबॉल इतिहास में सर्वकालिक अग्रणी पुरुष या महिला स्कोरर केविन ड्यूरेंट ने इस ओलंपियाड का अपना एकमात्र मैच शुरू किया और उनके 15 अंक, चार रिबाउंड और चार सहायता थीं।

एनबीए के करियर स्कोरिंग लीडर और अमेरिकी ओलंपिक सहायता लीडर लेब्रोन जेम्स ने 14 अंक, 10 सहायता और छह रिबाउंड जोड़े।

अमेरिका के लिए डेविन बुकर के 15 अंक और छह रिबाउंड और एंथोनी डेविस के आठ अंक, नौ रिबाउंड और चार ब्लॉक किए गए शॉट थे, जो ओलंपिक इतिहास में 144-5 हैं।

यह सोना अमेरिकी रोस्टर की विरासत में जुड़ गया है जिसमें 15 एनबीए चैंपियनशिप वाले खिलाड़ी, चार एनबीए एमवीपी वाले खिलाड़ी, पिछले 13 एनबीए फाइनल एमवीपी में से सात और एनबीए की 75वीं वर्षगांठ टीम के चार सदस्य (जेम्स, करी, ड्यूरेंट और डेविस) शामिल हैं।

इस अमेरिकी टीम की तुलना 1992 की ड्रीम टीम से की गई है, जो ओलंपिक में एनबीए खिलाड़ियों वाली पहली टीम थी और जिसने आसानी से स्वर्ण पदक जीता था। जबकि ड्रीम टीम ने अन्य देशों को अपने कार्यक्रमों में सुधार करने के लिए प्रेरित किया, अमेरिका ने तब से ओलंपिक में शासन किया है।

आईएएनएस
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment