Badlapur Encounter: बदलापुर एनकाउंटर पर गरमाई सियासत, BJP नेता बोले, पुलिस के काम पर संदेह करना गलत

Last Updated 24 Sep 2024 11:46:20 AM IST

Badlapur Encounter: बदलापुर में यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी अक्षय शिंदे (Akshay Shinde Encounter) की एनकाउंटर में मौत होने के बाद महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई है।


इस मामले को लेकर विपक्ष लगातार महाराष्ट्र की महायुति सरकार पर लगातार हमलावर है।

दूसरी ओर, भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। इस मामले में पत्रकारों को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वह (अक्षय शिंदे) आरोपी था, उसने पुलिसकर्मियों पर हमला किया। लेकिन अब विपक्ष उसके प्रति सहानुभूति दिखाने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा कि वहां पर असल में क्या हुआ उसे जाने बगैर इस तरह की बातें हैरान करने वाली हैं।

मुनगंटीवार ने कहा कि पुलिस के काम पर संदेह करना गलत है और यह हैरानी की बात है कि जो विपक्ष पहले आरोपियों को सीधे फांसी देने की मांग कर रहा था, वहीं आज उनके द्वारा सवाल उठाया जा रहा है, उन्होंने कहा कि पुलिस किसी पार्टी की नहीं है, इसलिए उन पर सवाल उठाना ठीक नहीं।

भाजपा नेता ने संघ (RSS)  को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के बयान पर कहा, "नाना :तुच्छ लोकप्रियता हासिल करने के लिए बार-बार संघ (RSS) पर इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। उन्हों ने कहा लगता है कि उन्हें मुख्यमंत्री बनने की ज्यादा जल्दी है, इसलिए वह चर्चाओं में बने रहने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं।"

बता दें कि बदलापुर मामले पर नाना पटोले ने कहा था, "खबर मिली है कि बदलापुर में यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई है। पता चला है कि शिंदे ने पुलिस से बंदूक छीनकर खुद पर और पुलिस पर गोली चलाई थी, इसलिए पुलिस की गोली से उसकी मौत हो गई है।"

मिली जानकारी के अनुसार, अक्षय शिंदे बदलापुर के एक स्कूल में सफाई कर्मचारी था। शिंदे पर स्कूल की नाबालिग लड़कियों के साथ रेप का आरोप लगा था, इसलिए वह जेल में बंद था। सोमवार की शाम जब पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड के लिए जेल से थाने लेकर जा रही थी, तभी आरोपी ने मुंब्रा बाईपास के पास पुलिसकर्मी निलेश मोरे की सर्विस रिवॉल्वर खींच ली और आरोपी ने पुलिसवालों पर तीन गोलियां चलाईं, एक गोली पुलिसकर्मी के पैर में जाकर लगी और दो गोलियां मिसफायर हो गईं। जब पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो वह इसमे घायल हो गया था और बाद में उसकी मौत हो गई थी।

सुरेन्द्र देशवाल, समय डिजिटल डेस्क
नागपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment