US Open : बोपन्ना फिर हारे, राम/सैलिसबरी ने पुरुष युगल खिताब बरकरार रखा

Last Updated 09 Sep 2023 06:44:49 AM IST

यहां के आर्थर ऐश स्टेडियम में भारत के रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन यूएस ओपन के पुरुष युगल फाइनल में राजीव राम और जो सैलिसबरी से 2-6, 6-3, 6-4 से हार गए।


भारत के रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन

पुरुष युगल फ़ाइनल में इतिहास दांव पर था, क्योंकि दोनों जोड़ियों के पास रिकॉर्ड बुक में शामिल होने का मौका था।

ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी रोहन बोपन्ना सबसे उम्रदराज विजेता बनने की उम्मीद कर रहे थे, जबकि राजीव राम और जो सैलिसबरी यूएस ओपन खिताब की हैट्रिक की उम्मीद कर रहे थे।

अंत में, 2021 और 2022 के चैंपियन ने रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डेन की वीरतापूर्ण जोड़ी को पीछे छोड़ते हुए एक आकर्षक वापसी की। फाइनल में बोपन्ना के लिए यह दूसरी बार दुर्भाग्यशाली रहा क्योंकि 2010 के फाइनल में हारने के बाद वह एक बार फिर फाइनल में हार गए।

बोपन्ना की ओर से यह एक स्वप्निल शुरुआत थी, वॉली पुटअवे और क्रूर फोरहैंड ने प्यार को तत्काल विराम दे दिया।

मौजूदा चैंपियन राम और सैलिसबरी ने एक मौका बनाने के लिए त्वरित आदान-प्रदान के संग्रह में दबाव बढ़ाया, लेकिन बोपन्ना की तेजी से डिलीवरी और एबडेन के क्लीन नेट प्ले ने खतरे को खत्म कर दिया और 3-1 से आगे हो गए।

राम ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को चेतावनी संकेत देने के लिए एक लेज़र-जैसे इनसाइड-इन-फोरहैंड रिटर्न विनर को फ्लिक किया - वे न्यूयॉर्क में वापस लय में थे।

निर्णायक गेम में बोपन्ना अपनी सर्विस पर 0-40 से पीछे रह गये। बैक पैडलिंग के दौरान मंत्रमुग्ध कर देने वाले फोरहैंड लॉब ने उत्प्रेरक को लगातार पांच अंकों से बचने में मदद की।

भारतीय ने ब्रेक के मौके के लिए राम और सैलिसबरी को विभाजित करने के लिए बैकहैंड रिटर्न राइफ़ल किया। मौजूदा चैंपियन डटे रहे और तीन ब्रेक प्वाइंट बचाकर 2-2 से बराबरी कर ली।

राम/सैलिसबरी लगातार तीन गेमों में स्कोरबोर्ड पर 4-2 के साथ गौरव की ओर बढ़ते हुए प्रमुख बिंदुओं का दावा कर रहे थे।

कुछ अत्यधिक सराहनीय खेल कौशल का समय था। एक निर्णायक मोड़ पर, बोपन्ना ने 2-4 पर एक अंक गंवा दिया, यह जानते हुए कि एबडेन फोरहैंड ने दिशा बदलने के लिए उनकी बांह पर प्रहार किया था।

राम और सैलिसबरी ने फिर से पलकें नहीं झपकाईं और घड़ी पर दो घंटे के साथ, उन्होंने एक बार फिर न्यूयॉर्क पर शासन करने के लिए काफी बदलाव पूरा किया।

इस जीत के साथ, अमेरिकी-ब्रिटिश संयोजन ने न्यूयॉर्क में अपनी जीत का सिलसिला आश्चर्यजनक रूप से 18 मैचों तक बढ़ा दिया और संयोजन के रूप में अपना चौथा ग्रैंड स्लैम हासिल किया। वे ओपन युग में लगातार तीन यूएस ओपन पुरुष युगल खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गईं।

आईएएनएस
न्यूयॉर्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment