Uttarakhand By Election 2024: उत्तराखंड की दोनों विधानसभा सीटों पर BJP दर्ज करेगी जीत : BJP विधायक विनोद चमोली

Last Updated 12 Jul 2024 08:27:26 AM IST

Uttarakhand By Election 2024: उत्तराखंड की दो विधानसभा सीट मंगलौर और बद्रीनाथ में वोटिंग के बाद अब सबकी निगाहें परिणाम को लेकर लगी हैं।


Uttarakhand By Election 2024

मंगलौर विधानसभा के उपचुनाव में 68.24 फीसद मतदान, तो बद्रीनाथ सीट पर 51.43 फीसद मतदान हुआ है। उपचुनाव के परिणाम 13 जुलाई को घोषित किये जायेंगे।

वहीं अब राजनीतिक पार्टियों द्वारा उत्तराखंड की इन दोनों सीटों पर जीत के अपने-अपने दावे किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा विधायक विनोद चमोली का कहना है कि हम उत्तराखंड की दोनों विधानसभा सीट जीत रहे हैं। खासकर मंगलौर सीट पर हम प्रचंड जीत हासिल करने जा रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मंगलौर सीट पर बीजेपी के पक्ष में मत प्रतिशत बढ़ने की वजह से कांग्रेस बौखलाई हुई है, इसलिए दोबारा चुनाव कराए जाने की मांग कर रही है।

पिछले साल अक्टूबर में बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी के निधन के कारण मंगलौर सीट खाली हुई थी। इस साल मार्च में कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी के इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के बाद बद्रीनाथ सीट खाली हुई थी।

बद्रीनाथ सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा के राजेंद्र भंडारी और कांग्रेस के लखपत सिंह भूतोला के बीच है।

भाजपा ने मंगलौर मुस्लिम बहुल निर्वाचन क्षेत्र से गुज्जर नेता करतार सिंह भड़ाना को मैदान में उतारा है, जहां से भगवा पार्टी कभी नहीं जीत सकी है। वहीं कांग्रेस ने काजी निजामुद्दीन और बसपा ने उबेदुर रहमान को मैदान में उतारा है।

 

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment