Radioactive material in Dehradun: देहरादून में रेडियोएक्टिव पदार्थ के साथ पांच संदिग्ध किए गिरफ्तार, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

Last Updated 13 Jul 2024 06:15:09 AM IST

Radioactive material in Dehradun: उत्तराखंड के देहरादून के राजपुर के एक फ्लैट से रेडियोएक्टिव पदार्थ (Radioactive material) और अन्य सामग्री के साथ पांच संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं।


देहरादून में रेडियोएक्टिव पदार्थ के साथ पांच संदिग्ध किए गिरफ्तार

पुलिस को सूचना के आधार पर ब्रुक एंड वुडस सोसाइटी में स्थित श्वेताभ सुमन के फ्लैट, जिसे उन्होंने कुछ लोगों को किराये पर दिया। सुमन को उन पर कुछ संदेह महसूस हुआ। उन्होंने बिना देरी किए स्थानीय पुलिस को बताया कि उस फ्लैट में कुछ संदिग्ध व्यक्ति आये हैं और वे अपने साथ संभवत: कोई रेडियोएक्टिव पदार्थ व अन्य सामग्री लेकर आये हैं। श्वेताभ ने पुलिस को बताया कि वे उक्त डिवाइस की खरीद-फरोख्त की भी बात कर रहे हैं।

मिली सूचना के आधार पर थाना राजपुर की तुरन्त पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस को वहां पर पांच व्यक्ति मौजूद मिले, उनके पास से एक डिवाइस भी मिला।

यही नहीं उनके पास एक काले रंग का बाॅक्स मिला, जिसमें उन व्यक्तियों ने रेडियो एक्टिव पावर आर्टिकल होना कबूल किया और बताया कि उसे खोलने पर रेडिएशन का खतरा होने की बात भी उन्होंने कही।

फिर तो पुलिस के होश उड़ गये और उन्होंने तुरन्त एक्शन लेते हुए रेडिएशन फैलने की आशंका के बीच उस उपकरणों वाले कमरे को सील करते हुए मौके पर एसडीआरएफ की टीम को तैनात कर दिया।

बाद में अन्य संबंधित एजेंसियों को भी इसकी सूचना दे दी।

बताया जा रहा है कि डिवाइस को परीक्षण हेतु भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर भेजा जाएगा।

इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान देवेंद्र पाठक, तरबेज आलम, सरवर हुसैन, जैद अली और अभिषेक जैन के रूप में हुई है।

इस मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

समय लाइव डेस्क
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment