Rishikesh में लगातार बढ़ रही गंगा, जलस्तर खतरे के निशान के करीब

Last Updated 07 Jul 2024 08:00:24 AM IST

उत्तराखंड में मानसून सक्रिय है। इसके कारण पहाड़ से मैदान तक 6-7 दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण कई सड़कें और हाईवे बंद हो गए हैं। पहाड़ी इलाकों में पहाड़ से मलबा गिर रहा है।


Rishikesh News

पिथौरागढ़, नैनीताल, चमोली, बद्रीनाथ आदि जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आई हैं। वही प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण प्रदेश की सभी नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। ऋषिकेश में भी गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

इसके कारण प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए नदी के आसपास के इलाकों में अनाउंसमेंट कर लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है, ताकि कोई अनहोनी न हो। ऋषिकेश प्रशासन मौसम विभाग की चेतावनी और मुख्यमंत्री धामी के निर्देश के बाद अलर्ट मोड पर है।

इसके बाद शनिवार देर रात गंगा नदी के किनारे और उसके आसपास के इलाकों में अनाउंसमेंट कर लोगों को गंगा नदी के लगातार बढ़ते जलस्तर के बारे में जानकारी देते हुए उनसे अपील कर रहे हैं कि वे तुरंत अपना घर छोड़ कर कही सुरक्षित स्थान पर चले जाएं।

मुख्यमंत्री धामी ने पूरे प्रदेश में सभी जिलों के जिलाधिकारियों को और आपदा कंट्रोल रूम के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट मोड़ पर रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही एसडीआरएफ और एनडीआरएफ भी अलर्ट मोड पर है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के नौ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट घोषित कर दिया है।

 

आईएएनएस
ऋषिकेश


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment