नैनीताल में भारी बारिश का अलर्ट, प्रशासन सतर्क

Last Updated 07 Jul 2024 07:53:19 AM IST

उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है। नदी-नाले उफान पर हैं। प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही प्रशासन अनाउंसमेंट कर लोगों को नदियों और नालों के पास न जाने की हिदायत दे रहा है।


नदियों के किनारे रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है। नैनीताल में शनिवार रात और रविवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आम जनता को अलर्ट पर रहने के साथ नदी, नालों से दूर रहने की चेतावनी दी गई है। साथ ही अनावश्यक यात्रा न करने की अपील भी की है।

मौसम विभाग जिले में भारी वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मूसलाधार बारिश होने के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। नदी-नालों से सटे क्षेत्रों में जल भराव हो चुका है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल, प्रहलाद नारायण मीणा ने जनपद के सभी थानों चौकियों को आपदा उपकरणों के साथ अलर्ट पर रहने को कहा है।

किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए नैनीताल पुलिस की टीमें जिले में जगह-जगह लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को चेतावनी दे रही हैं। साथ ही काठगोदाम क्षेत्र के कलसिया नाले में भी बढ़ते जलस्तर के दृष्टिगत पुलिस लोगों को अलर्ट कर रही है।

जनपद के सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस कार्य कर रही है। लोगों से अनावश्यक यात्रा करने से बचने तथा तटीय/जलभराव वाले क्षेत्रों में न जाने की अपील की गई है

आईएएनएस
नैनीताल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment