कोरोना की तीसरी लहर के लिए अभी से सचेत रहने को योगी ने लिखा प्रधानों को पत्र

Last Updated 24 Jun 2021 05:55:04 PM IST

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनियुक्त ग्राम प्रधानों को पत्र लिखकर कोरोना की तीसरी लहर के लिए अभी से सचेत रहने को कहा है।


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री का यह पत्र प्रदेश के सभी ग्राम प्रधानों को व्यक्तिगत रुप से भेजा जा रहा है

मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री के निर्देशन में कोविड-19 जांच और उपचार की व्यवस्थाओं को बढ़ाकर महामारी को काबू करने में कामयाबी हासिल की है। इस काम में ग्राम पंचायतों में गठित निगरानी समितियों की भी अहम भूमिका रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी ग्राम प्रधानों को पत्र लिखकर उनको बधाई दी है। इसके साथ ही पत्र में योगी आदित्यनाथ ने ग्राम प्रधानों से प्रधानमंत्री मोदी के 'मेरा गांव कोरोना मुक्त' के ध्येय को साकार करने के लिए अभियानों में अपना योगदान देने का आग्रह भी किया है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी प्रधानों को पत्र लिखकर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पहली तथा दूसरी लहर के दौरान ग्राम सभाओं के उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही इन सभी को तीसरी लहर की आशंका के चलते विशेष सावधानी बरतने का निर्देश भी दिया है।



उन्होंने लिखा कि सभी से अपनी-अपनी ग्राम सभा में कोरोना टीकाकरण अभियान को तेजी के साथ चलाने का निर्देश दिया है। उन्होंने गांव में सभी लोगों को नि:शुल्क कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया है। इसके अलावा हर लक्षण युक्त बच्चों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराने को कहा है। इसके साथ ही जापानी इंसेफेलाइटिस, एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम और अन्य संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए गांवों में विशेष सफाई, स्वच्छता और फागिंग अभियान चलाएं। साथ ही शुद्ध पेयजल की जरूरत के बारे में लोगों को जागरूक करें।

आदित्यनाथ ने सभी प्रधानों तथा ग्राम पंचायत सदस्यों से पौधरोपण अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर गांव में वृहद पौधरोपण बेहद जरूरी है। इससे गांवों में हरियाली बढ़ने के साथ ही वातावरण भी काफी स्वच्छ होगा और लोग स्वस्थ रहेंगे।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment