कोलकाता में CNMCH के छात्रों और जूनियर डॉक्टरों ने संदीप घोष की नियुक्ति का किया विरोध

Last Updated 13 Aug 2024 11:56:27 AM IST

कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रमुख डॉ. संदीप घोष मंगलवार से कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रिंसिपल के रूप में कार्यभार संभालने वाले थे, लेकिन इससे पहले छात्रों और जूनियर डॉक्टरों ने उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और उन्हें पद ग्रहण नहीं करने देने का फैसला किया।


कोलकाता में सीएनएमसीएच के छात्रों और जूनियर डॉक्टरों ने संदीप घोष की नियुक्ति का किया विरोध

छात्रों और जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार शाम को प्रिंसिपल के कमरे को बाहर से बंद कर दिया था। मंगलवार सुबह मेडिकल छात्र और जूनियर डॉक्टर उसी कमरे के सामने एकत्र हुए ताकि घोष अंदर न जा सकें।

प्रदर्शनकारियों ने सीएनएमसीएच परिसर में विभिन्न स्थानों पर मानव बैरिकेड भी बनाए। स्थानीय तृणमूल कांग्रेस विधायक स्वर्णकमल साहा मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को आंदोलन न करने के लिए मनाने की कोशिश की। उनके साथ राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान भी थे।

लेकिन प्रदर्शनकारी मेडिकल छात्र और जूनियर डॉक्टर घोष को प्रिंसिपल की कुर्सी पर बैठने नहीं देने के अपने रुख पर अड़े रहे। एक प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टर ने कहा, "हमारी मांग है कि घोष को राज्य स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ा कोई भी प्रशासनिक काम न दिया जाए। उन्हें न केवल सीएनएमसीएच बल्कि राज्य के किसी भी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का प्रिंसिपल नियुक्त न किया जाए।"

एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि जब से उन्होंने घोष को सीएनएमसीएच का प्रिंसिपल नियुक्त किए जाने की बात सुनी है, तब से वे डरे हुए हैं। उन्होंने कहा, "हम नहीं चाहते कि सीएनएमसीएच एक और आर.जी. कर अस्पताल बने।"

एक प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कहा कि हालांकि वे फिलहाल सीएनएमसीएच में काम बंद कर रहे हैं, लेकिन वे अस्पताल के आपातकालीन विभाग के कामकाज में बाधा नहीं डालेंगे।

इससे पहले सोमवार को आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने एक अधिसूचना जारी कर संदीप घोष को राष्ट्रीय मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एनएमसीएच) का प्रिंसिपल नियुक्त किया।

इस बीच, सदस्य डेलिना खोंडुप के नेतृत्व में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू - NCW) की दो सदस्यीय टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का दौरा किया और वहां नवनियुक्त प्राचार्य डॉ. सुहृता पॉल से बातचीत की।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment